DU Admissions: BA और BCom के लिए NCWEB ने जारी की दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट

1 minute read
DU Admissions ncweb special second cut off released

दिल्ली विश्वविद्यालय ने नॉन-कॉलेजिएट वीमेन एजुकेशन बोर्ड (DU NCWEB) बीए और बीकॉम प्रोग्राम्स के लिए दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी की गई है। 2023-24 के लिए दूसरी DU NCWEB कट-ऑफ लिस्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in विजिट कर सकते हैं।

एडमिशन आज से होंगे शुरू

बीए और बीकॉम प्रोग्राम्स के लिए DU NCWEB 2023 की दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट में एडमिशन आज यानि 27 सितंबर से शुरू होगा। जो कैंडिडेट्स एडमिशन के लिए विचार करना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इन कॉलेजों में है एडमिशन का चांस

DU NCWEB कटऑफ लिस्ट के अनुसार, जनरल केटेगरी के कैंडिडेट्स का एडमिशन मिरांडा हाउस, हंसराज कॉलेज, जीसस एंड मैरी कॉलेज, सत्यवती कॉलेज, रामानुजन, पीजीडीएवी कॉलेज, केशव महाविद्यालय, भगिनी निवेदिता कॉलेज, आर्यभट्ट कॉलेज, जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज आदि कॉलेजों में होगा। हिस्ट्री और पोलिटिकल साइंस में बीए प्रोग्राम के लिए बंद कर दिए गए हैं।

अदिति महाविद्यालय में एडमिशन के लिए चाहिए इतने मार्क्स

DU NCWEB दूसरी कटऑफ लिस्ट के मुताबिक अदिति महाविद्यालय में हिस्ट्री और पोलिटिकल साइंस की डिग्री में बीए में एडमिशन के लिए न्यूनतम 45 अंक आवश्यक हैं। दूसरी कटऑफ सूची के माध्यम से एडमिशन पाने वालों के लिए सीट आरक्षित करने के लिए एडमिशन फीस का भुगतान करना आवश्यक होगा। 2023 के लिए गैर-कॉलेजिएट वीमेन एजुकेशन बोर्ड की कट-ऑफ लिस्ट में केटेगरी, कॉलेज और कोर्स-स्पेसिफिक मार्क्स के साथ-साथ शामिल हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में कुल 91 कॉलेज हैं। DU में दो मुख्य कैंपस हैं – नार्थ और साउथ।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*