Delhi University: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने DU में CUET के लिए शुरू किया फ्री क्रैश कोर्स

1 minute read
DU mein ABVP ne CUET ke liye kiya free crash course shuru

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में CUET के माध्यम से पोस्टग्रेडुएट प्रोग्राम्स (PG) में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए एक ‘फ्री क्रैश कोर्स’ शुरू किया है। ABVP डिजिटल मीडियम्स से रिसर्च स्कॉलर्स और सब्जेक्ट्स एक्सपर्ट्स के माध्यम से कॉमर्स, पोलिटिकल साइंस, फिजिक्स, हिंदी, हिस्ट्री, इकोनॉमिक्स, संस्कृत, फिलोसोफी, जर्नलिज्म, केमिस्ट्री, ऑपरेशनल रिसर्च, अंग्रेजी और एजुकेशन विषयों में PG प्रोग्राम्स के लिए CUET उत्तीर्ण करने में छात्रों की सहायता करेगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली विश्वविद्यालय: जानिए DU के बारे में, महत्वपूर्ण डेट्स, कोर्सेज, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया एवं स्कॉलरशिप्स

एक्सपर्ट गाइडेंस, स्टडी मटीरियल और रेगुलर ऑनलाइन क्लासेज से कराई जाएगी CUET के लिए तैयारी

इस क्रैश कोर्स में कैंडिडेट्स को एक्सपर्ट गाइडेंस, स्टडी मटीरियल और रेगुलर ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से CUET के लिए तैयार किया जाएगा। ABVP ने इस क्रैश कोर्स के लिए एक सेंट्रलाइज्ड नंबर, 9568323279 और एक सेंट्रलाइज्ड ईमेल एड्रेस, [email protected] जारी किया है, जहां छात्र किसी भी समय सहायता ले सकते हैं।

ABVP हर वर्ष करती है क्रैश कोर्स का आयोजन

CUET के माध्यम से एडमिशन पाने वाले छात्रों की मदद के लिए ABVP हर साल क्रैश कोर्स आयोजित करती है। इस साल भी ABVP छात्रों के लिए क्रैश कोर्स प्रोग्राम आयोजित कर रही है। इस क्रैश कोर्स के माध्यम से, ABVP छात्रों को सब्जेक्ट रिसर्चर्स, टीचर्स और सब्जेक्ट एक्सपर्ट्स की गाइडेंस में CUET की तैयारी के लिए नोट्स, ऑनलाइन रिफरेन्स मटीरियल, पिछले वर्ष के पेपर, रिकॉर्ड किए गए वीडियो, टेस्ट सीरीज और अन्य ऑनलाइन मीडियम की सुविधा प्रदान कर रहा है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*