DU PG Admissions 2023: रिलीज़ हुई पहली मेरिट लिस्ट, pgadmission.uod.ac.in पर करें चेक

1 minute read
DU PG Admissions 2023

दिल्ली विश्वविद्यालय ने PG एडमिशन के लिए पहले दौर की सीट एलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है। जिन कैंडिडेट्स ने पीजी के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) के माध्यम से PG प्रोग्राम में एडमिशन के लिए अपनी प्राथमिकताएं दी हैं, वे अब ऑफिशियल वेबसाइट pgadmission.uod.ac.in पर अपनी सीट एलॉटमेंट स्थिति की देख सकते हैं।

रिजल्ट की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने CUET PG एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा।

नए अपडेट के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय को कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल के माध्यम से कुल 11,198 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 6,657 कैंडिडेट्स ने कोर्स और कॉलेज दोनों के लिए अपनी शीर्ष प्राथमिकता सफलतापूर्वक हासिल कर ली। इसके अलावा, 565 कैंडिडेट्स को नॉन-कॉलेजिएट वीमेन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) 2023 एडमिशन के लिए सीट एलॉटमेंट प्राप्त हुआ है।

पहली मेरिट लिस्ट कैसे चेक करें?

  • स्टेप 1: दिल्ली विश्वविद्यालय PG एडमिशन की ऑफिशियल वेबसाइट -pgadmission.uod.ac.in विजिट करें।
  • स्टेप 2: होमपेज खुलने पर, CUET एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा जैसे क्रेडेंशियल से लॉग इन करें।
  • स्टेप 3: लॉग इन करने के बाद, आपका डीयू पीजी सीट एलॉटमेंट रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा।
  • स्टेप 4 रिजल्ट ध्यान से देखें और यदि आपको कॉलेज एलॉट किया गया है, तो एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करें।
  • स्टेप 5: अब आगे के उपयोग के लिए प्रिंटआउट ले लें।

एडमिशन के लिए पहली सीट एलॉटमेंट लिस्ट 17 अगस्त को जारी की गई थी। कैंडिडेट्स को 20 अगस्त शाम 4:59 बजे तक अपनी एलोटेड सीटों की पुष्टि करनी होगी। इसके अलावा, दिल्ली विश्वविद्यालय विभागों के पास कैंडिडेट्स द्वारा प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदनों की समीक्षा और समर्थन करने के लिए 21 अगस्त, शाम 4:59 बजे तक का समय है। फीस भरने की लास्ट 22 अगस्त शाम 4:59 बजे है।

दूसरे फेज़ की सीट एलॉटमेंट लिस्ट 25 अगस्त को घोषित की जाएगी। कैंडिडेट्स को 25 से 28 अगस्त के बीच एलोटेड सीटें स्वीकार करने की अनुमति है। विभाग, कॉलेज या केंद्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदनों का वेरिफिकेशन और अप्रूवल 26 से 29 अगस्त के बीच किया जाएगा। कैंडिडेट्स द्वारा ऑनलाइन फीस भरने की लास्ट डेट 30 अगस्त है। मिड एंट्री 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच है।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*