WRT Full Form : WRT की फुल फाॅर्म क्या है?

1 minute read
WRT full form in Hindi (1)

कई शब्दों का इस्तेमाल शॉर्ट फॉर्म में किया जाता है और ऐसे शब्दों की फुल फॉर्म को जानना ज़रूरी है। अगर आप SSC, बैंकिंग और रेलवे आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए फुल फाॅर्म की जानकारी रखना बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं और साक्षात्कारों में फुल फाॅर्म के बारे में पूछा जाता है। उन्हीं फुल फाॅर्म की लिस्ट में एक फुल फाॅर्म WRT Full Form in Hindi है जिसके बारे में यहां बताया गया है। 

WRT की फुल फाॅर्म क्या है? (WRT Full Form in Hindi)

WRT Full Form in Hindiविद रेफरेंस टू (With Reference To)

WRT क्या है?

WRT की फुल फॉर्म विद रेफरेंस टू है। WRT का उपयोग चर्चा के मुख्य बिंदु को और अधिक स्पष्ट करने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग तुलना या विरोधाभास पेश करने या नई जानकारी को पहले के दावों से जोड़ने के लिए भी किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल कई सोशल मीडिया नेटवर्क पर अक्सर किया जाता है। 

बता दें कि पिछली बातचीत या किसी निश्चित विषय या मुद्दे को संदर्भित करना आम बात है जिसे ईमेल और अन्य रिटेन कम्युनिकेशन में पहले ही कवर किया जा चुका है। उदाहरण के लिए, ईमेल में “WRT” का उपयोग करते हुए, आप लिख सकते हैं, “कल की बैठक के संबंध में, मैं उपस्थित नहीं हो पाऊँगा।” ऐसा करके, आप संकेत दे रहे हैं कि आप उस बैठक में शामिल नहीं हो पाएँगे जिस पर पहले चर्चा की गई थी। 

इलेक्ट्रॉनिक में WRT की फुल फाॅर्म क्या है?

WRT (वायरलेस राउटर टेक्नोलॉजी) नाम के तहत वायरलेस राउटर लिंक्सिस द्वारा बनाए जाते हैं जो सिस्को सिस्टम्स की एक इकाई है। राउटर घरों और छोटी कंपनियों को भरोसेमंद और सुरक्षित वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन देने के लिए बनाए जाते हैं। सुरक्षित डेटा ट्रांसफर सुनिश्चित करने के लिए WRT को डुअल-बैंड टेक्नोलाॅजी और बीमफॉर्मिंग से तैयार किया जाता है। 

इलेक्ट्रॉनिक्स में वायरलेस राउटर एक गैजेट है जो वायर्ड नेटवर्क से जुड़ता है और अन्य गैजेट को वायरलेस तरीके से डेटा भेजता है। कंप्यूटर, स्मार्टफोन, टैबलेट और अन्य डिवाइस को इंटरनेट से जोड़ने के लिए, यह एक हब के रूप में कार्य करता है।

WRT की अन्य फुल फाॅर्म क्या है?

  • वर्क रिकवरी टाइम (Work recovery time)
  • विद रिगार्ड टू (With Regard To)

संबंधित आर्टिकल

EWS फुल फॉर्मRBC फुल फॉर्म
IAS फुल फॉर्मSSC फुल फॉर्म
MRI फुल फॉर्मESIC फुल फॉर्म
AIIMS फुल फॉर्मBCCI फुल फॉर्म
HTML फुल फॉर्मSSC CGL फुल फॉर्म
DSSSB फुल फॉर्मNPCI फुल फॉर्म
NCAP फुल फॉर्मCBSE फुल फॉर्म
KVS फुल फॉर्मNoida फुल फॉर्म
SSC GD फुल फॉर्मPTE फुल फॉर्म
PGT फुल फॉर्मT20 फुल फॉर्म
PVR फुल फॉर्मAM PM फुल फॉर्म
PVTG  फुल फॉर्मRPSC फुल फॉर्म
Phd फुल फॉर्मTGIF फुल फॉर्म
NOC फुल फॉर्मComputer फुल फॉर्म
WBC फुल फॉर्मNCERT फुल फॉर्म
OTT फुल फॉर्मBMW फुल फॉर्म
PPT फुल फॉर्मNRC  फुल फॉर्म
ED फुल फॉर्म IPS फुल फॉर्म
BSC फुल फॉर्म DSP फुल फॉर्म

उम्मीद है कि इस ब्लाॅग में आपको WRT Full Form in Hindi के बारे में पता चला होगा। यदि आप फुल फॉर्म के अन्य ब्लॉग्स पढ़ना चाहते हैं तो Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*