PVR Full Form in Hindi : पीवीआर का फुल फॉर्म क्या है?

1 minute read
PVR Full Form in Hindi

PVR Full Form in Hindi प्रिया विलेज रोड शो (Priya Village Roadshow) है। यह भारत की सबसे बड़ी सिनेमा चेन में से प्रमुख है। पीवीआर की स्थापना वर्ष 1997 मेम हुई थी। पीवीआर सिनेमा इंडस्ट्रीज का एक जानामान नाम है। इसकी ब्रांच भारत के प्रमुख शहरों में है। यह एक हाईटेक मल्टीप्लेक्स और आधुनिक सुविधाओं से युक्त सिनेमा हाल है। इससे दर्शकों को फिल्म देखेने का अनुभव बढ़ता है। 

PVR Full Form In Hindi

PVR Full Form in Hindiप्रिया विलेज रोड शो (Priya Village Roadshow) 

PVR के बारे में 

प्रिया विलेज रोड शो जिसे पीवीआऱ के नाम से भी जाना जाता है। इसकी शरूआत 1995 में हुई थी। इसकी स्थापना प्रिया एक्ज़िबिटर्स प्राइवेट लिमिटेड और विलेज रोडशो लिमिटेड और एक ऑस्ट्रेलियाई इंटरटेंमेंट कंपनी के बीच एक संयुक्त उद्यम के रूप में की गई थी। प्रिया विलेज रोड शो का उद्धाटन 1997 में किया गया था। इसका उद्धाटन भारत में किया गया था, यह सिनेमा के क्षेत्र में एक क्रांति के समान थी। जहां पहले सिंगल या ड्यूल स्क्रीन सिनेमा थे, वहीं अब एक ही जगह पर 4 से 5 स्क्रीन पर एक ही समय पर फिल्मों का आयोजन किया जाता है। परिचालन का विस्तार किया है, जिससे यह न केवल भारत में बल्कि अन्य देशों में भी एक मान्यता प्राप्त ब्रांड बन गई है।

संबंधित आर्टिकल

EWS फुल फॉर्मRBC फुल फॉर्म
IAS फुल फॉर्मSSC फुल फॉर्म
MRI फुल फॉर्मESIC फुल फॉर्म
AIIMS फुल फॉर्मBCCI फुल फॉर्म
HTML फुल फॉर्मSSC CGL फुल फॉर्म
DSSSB फुल फॉर्मNPCI फुल फॉर्म
NCAP फुल फॉर्मCBSE फुल फॉर्म
KVS फुल फॉर्मNoida फुल फॉर्म
SSC GD फुल फॉर्मPTE फुल फॉर्म
PGT फुल फॉर्मT20 फुल फॉर्म
PRT फुल फॉर्मPGDM फुल फॉर्म

उम्मीद है, PVR Full Form in Hindi के बारे में आपको समझ आया होगा। यदि आप फुल फॉर्म के अन्य ब्लॉग्स पढ़ना चाहते हैं तो Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*