खुशखबरी : IIM अहमदाबाद ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए शुरू किया ऑनलाइन कम ऑफलाइन MBA कोर्स,आसान किश्तों में चुका सकेंगे फीस  

1 minute read
iim ahamedabad ne working professionals ke liye shuru kiya online cum offline mba course

भारत में मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए IIM सबसे अच्छे संस्थान माने जाते हैं। IIM अहमदाबाद भारत का बेस्ट IIM है। यहाँ से MBA करने को एक अच्छे करियर की गारंटी माना जाता है। IIM अहमदाबाद वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए नया ऑनलाइन कम ऑफलाइन कोर्स लेकर आया है। इस कोर्स की खासियत यह है कि यह कोर्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड का मिश्रण होगा। इस कोर्स की फीस को वर्किंग प्रोफेशनल्स आसान किश्तों में चुका सकेंगे। अपने करियर को नई दिशा देने के इच्छुक वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए यह कोर्स बेस्ट ऑप्शन है।  

80 प्रतिशत कोर्स ऑनलाइन होगा 

IIM अहमदाबाद के द्वारा वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए शुरू किया जा रहा यह MBA कोर्स एक दो साल का हाइब्रिड कोर्स होगा। इसका अर्थ यह है कि यह कोर्स ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड दोनों का मिश्रण होगा। इस कोर्स का 80% सिलेबस ऑनलाइन मोड और 20% सिलेबस ऑफलाइन मोड में पढ़ाया जाएगा।  

फीस 

IIM अहमदाबाद द्वारा शुरू किया जा रहे इस हाइब्रिड MBA कोर्स के लिए एडमिशन के समय INR 2 लाख एडमिशन फीस के रूप में देने होंगे। अगर कोर्स फीस की बात की जाए तो इस MBA कोर्स के लिए आपको INR 20 लाख कुल फीस के रूप में चुकाने होंगे। इस फीस का आप तीन तीन लाख प्रति सेमेस्टर के हिसाब से किश्तों में भुगतान कर सकते हैं। 

योग्यता 

IIM अहमदाबाद के इस हाइब्रिड MBA कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आपके पास तीन वर्ष का कार्य अनुभव होना आवश्यक है। इसके साथ ही इस कोर्स में प्रवेश लेने के लिए आपको IAT/CAT/ GMAT/ GRE आदि  एंट्रेंस एग्ज़ाम्स को क्वालीफाई करना होगा। इसके बाद आपको एक इंटरव्यू प्रक्रिया से भी गुज़रना होगा।  

IIM अहमदाबाद के बारे में 

IIM अहमदाबाद एक बिजनेस स्कूल है, जो गुजरात में स्थित है। इस इंस्टीट्यूट को 2017 में मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स, भारत सरकार द्वारा नेशनल इम्पोर्टेंस के इंस्टीट्यूट का दर्जा दिया गया है। इसे व्यापक रूप से भारत में लीडिंग बिजनेस स्कूल और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों में से एक माना जाता है।

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद की स्थापना 1961 में की गई थी। इसे मैनेजमेंट के तहत पिछले 4 वर्षों से NIRF 2023 रैंकिंग में लगातार 1 स्थान दिया गया है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*