KPMG ने लीडरशिप प्रोग्राम के लिए हार्वर्ड स्कूल ऑफ़ बिजनेस के साथ मिलाया हाथ

1 minute read
kpmg leadership program ke liye harvard school of business ke sath aya

KPMG ग्रुप ने भारत में रोड टू लीडरशिप प्रोग्राम को संयुक्त रूप से शुरू करने के लिए हार्वर्ड बिजनेस स्कूल पब्लिशिंग कॉरपोरेशन (HBSPC) के साथ साझेदारी की है। जानकारी के अनुसार, यह प्रोग्राम लीडरशिप रोल्स में बदलाव के इच्छुक मध्य-स्तर के प्रबंधकों (mid-level managers) के लिए डिजाइन किया गया है जो चुनौतियों का सामना करते हैं। 

इस प्रोग्राम में रोजाना के कार्यों के अलावा संगठनात्मक रणनीति (organisational strategy) को प्रभावी बनाना, क्रॉस-फंक्शनल सहयोग को बढ़ावा देना और समस्याओं के समाधान ढूंढना शामिल है। 

इसके अलावा इस प्रोग्राम में शिक्षार्थियों (learners) को व्यक्तिगत कार्य योजना तैयार करने में सहायता करने और लीडरशिप के दौरान आने वाली समस्याओं से निपटने के लिए टेक्नोलाॅजी के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी। रोड टू लीडरशिप प्रोग्राम की एक और विशेषता यह है कि इसमें प्रोफेशनल्स के लिए काम करते समय स्टडी करने के लिए फ्लेक्सबिलिटी दी गई है।

यह भी पढ़ें – NEP के तहत इस राज्य में नई पहल, शिक्षा की बेहतरी के लिए ‘माई स्कूल-माई प्राइड’ अभियान शुरू

‘प्रोफेशनल्स की भूमिकाओं को बढ़ाना है साझेदारी का उद्देश्य’


भारत में KPMG में लर्निंग सर्विसेज के पार्टनर और लीड विजय गोगोई ने कहा कि इस साझेदारी का उद्देश्य लीडरशिप की स्थिति में परिवर्तन करने वाले एक्सपीरियंस्ड प्रोफेशनल्स की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों में लंबी छलांग लगाना है। कॉर्पोरेट लर्निंग एशिया पैसिफिक, हार्वर्ड बिजनेस पब्लिशिंग,इंडिया के ‘मैनेजिंग डायरेक्टर और क्षेत्रीय प्रमुख, सुमित हरजानी ने कहा कि भारत में KPMG के साथ जुड़कर हम आज और भविष्य में लीडरशिप को आकार देने वाले सबसे महत्वपूर्ण विचारों को साझा करने के लिए प्रयासरत हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*