भारत में कैंब्रिज इंटरनेशनल खोलेगा 1,000 स्कूल, 5,00,000 छात्रों को मिलेगा लाभ

1 minute read
cambridge international india me kholega 1000 schools

कैंब्रिज इंटरनेशनल अब से अगले तीन वर्षों में 5,00,000 छात्रों तक पहुंचने के लक्ष्य से भारत में 1,000 स्कूलों को खोलने की योजना बना रहा है। कैंब्रिज इंटरनेशनल, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी का एक हिस्सा है जिसका उद्देश्य देश के उभरते शहरों के लिए अंतरराष्ट्रीय शिक्षा को सुलभ बनाना है।

यह भी पढ़ें: जानिए यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्ब्रिज में पढ़ने के लिए कोर्सेज, योग्यता एवं आवेदन प्रक्रिया

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस एंड असेसमेंट में अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के ग्रुप मैनेजिंग डायरेक्टर रॉड स्मिथ ने देश की अपनी हालिया यात्रा में इस निर्णय की घोषणा की। कैंब्रिज इंटरनेशनल का लक्ष्य अगले तीन वर्षों में एडवांस्ड अकादमिक रिसोर्सेज और ट्रेनिंग के साथ 50,000 टीचर्स को सशक्त बनाना है।

ओवरॉल डेवलपमेंट को मिलेगा बढ़ावा

कैंब्रिज इंटरनेशनल ने कहा कि वह देश में प्रारंभिक वर्षों (EY) की शिक्षा को प्राथमिकता दे रहा है, कॉग्निटिव, सोशल, इमोशनल एंड फिजिकल डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित करने वाले प्रोग्राम्स के माध्यम से ओवरॉल डेवलपमेंट को बढ़ावा दे रहा है।

कैंब्रिज इंटरनेशनल ने दोहरी भाषा (dual language) मॉडल को अपनाया है, और यह शिक्षार्थियों को परस्पर जुड़ी दुनिया में सफलता के लिए तैयार करने के लिए स्किल्स एक्विजिशन एंड इफेक्टिव मैनेजमेंट तकनीकों पर जोर देता है।

संस्कृति के अनुरूप करिकुलम

कैंब्रिज इंटरनेशनल ने कहा कि उसके स्कूल छात्रों की संस्कृति और लोकाचार (ethos) के अनुरूप करिकुलम तैयार करते हैं और इवेलुएशन फेयर, वैलिड और विश्वसनीय होने और Deep subject knowledge, कांसेप्चुअल अंडरस्टैंडिंग और हायर-लेवल थिंकिंग स्किल्स का आकलन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस एंड असेसमेंट (CUP&A) ने रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त करने में लैंग्वेज स्किल्स के प्रभाव पर चर्चा करने के लिए L&D कंपनियों के लीडर्स और एकेडेमिक्स के साथ स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप की भी घोषणा की है।

कैंब्रिज इंटरनेशनल के बारे में

कैंब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन 5 से 19 वर्ष के बच्चों के लिए अंतरराष्ट्रीय शिक्षा प्रोग्राम्स और योग्यताओं का दुनिया का सबसे बड़ा प्रोवाइडर है। इसकी स्थापना वर्ष 1858 में की गई थी।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*