दिल्ली सरकार ने स्कूल संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए लॉन्च किया एप, स्टूडेंट्स को ऐसे मिलेगी मदद

1 minute read
Delhi government ne school-related concerns ke liye mobile app launch kiya hai

दिल्ली गवर्मेंट ने स्टूडेंट्स और टीचर्स के एकेडमिक एक्सपीरियंस को बढ़ाने और उन्हें स्कूल से संबंधित चिंताओं (school-related concerns) को दूर करना और उन्हें सशक्त बनाने के लिए 28 सितंबर को मोबाइल एप्लीकेशन की शुरुआत की है। अधिकारियों ने कहा कि DoE निरीक्षण एप स्कूल से संबंधित समस्याओं को उठाने और उनका समाधान करने में सक्षम बनाएगा।

शिक्षा निदेशालय की ओर से बताया गया है कि स्टूडेंट्स और टीचर्स आईडी का उपयोग करके एप का इस्तेमाल कर सकेंगे और यह दिल्ली के स्कूलों में मुद्दे और समस्याओं को निपटाने में बदलाव लाने के लिए है।

DoE निरीक्षण एप उपयोगकर्ताओं को स्कूल से संबंधित विभिन्न मामलों से संबंधित अनुरोध सीधे प्रशासन को प्रस्तुत करने के लिए मंच देता है। 

एप के माध्यम से इन मुद्दों को उठा सकते हैं स्टूडेंट्स और टीचर्स

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि इस एप से स्टूडेंट्स और टीचर्स का काम आसान होगा और वह पर्याप्त डेस्क, बेंच या ब्लैकबोर्ड की कमी आदि मुद्दे उठा सकते हैं और इनका समाधान करा सकते हैं। इसके अलावा यह एप मध्याह्न भोजन, स्टेशनरी और ड्रेस से संबंधित मुद्दों व्यवस्थित और डिजिटल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Delhi government ne school-related concerns ke liye mobile app launch kiya hai

इस तरह होगा शिकायत का निस्तारण

एप की लाॅन्चिंग के बाद इसे अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड किया जा सकता है और इसके बाद स्कूल से संबंधित समस्याओं या फिर स्टूडेंट्स अगर कोई समस्या को उठाते हैं और एप के माध्यम से शिकायत करते हैं तो इसका समाधान होगा। शिकायतों और प्रश्नों से निपटने की पूरी प्रक्रिया की निगरानी रीजनल, जिला और मुख्यालय स्तर पर उप जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा की जाएगी। इसके अलावा शिक्षकों और छात्रों द्वारा शिकायत के बाद वे अपनी शिकायत की स्थिति एप पर ट्रेक कर सकते हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*