आयरिश सरकार देगी अंतरराष्ट्रीय छात्रों को नई सौगात

1 minute read
आयरिश सरकार देगी अंतरराष्ट्रीय छात्रों को नई सौगात

आयरिश सरकार नए स्टूडेंट हाउसिंग के निर्माण के लिए धनराशि देगी। ऐसा करने के पीछे मंशा थी कि कुछ समय पहले प्रशासन द्वारा चेतावनियों के बाद कि देश की हाउसिंग की कमी कुछ छात्रों को बेघर कर देगी।

कुछ 667 नए बेड शॉर्ट टर्म में उन क्षेत्रों में बिल्डिंग प्रोजेक्ट्स के माध्यम से बांटे जाएंगे जहां प्लानिंग अनुमति पहले ही दी जा चुकी है लेकिन बिल्डिंग कॉस्ट बढ़ने से विकास कुछ समय के लिए रुक गया था।

डबलिन सिटी यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी कॉलेज डबलिन के साथ चल रहे बड़े प्रोजेक्ट्स पर आगे के काम के साथ लिमेरिक विश्वविद्यालय, मेनुथ विश्वविद्यालय और गॉलवे विश्वविद्यालय में बिल्डिंग बनाने का कार्य होगा।

यह पहली बार है जब आयरिश सरकार ने छात्र आवास के निर्माण में पैसा लगाया है और कहा है कि किराए पर “affordability commitments” के बदले में धन उपलब्ध कराया गया है।

संबंधित मंत्री के अनुसार, कुछ € 32m का निवेश किया जाएगा।

आगे और उच्च शिक्षा, रिसर्च, इनोवेशन और साइंस के लिए आयरलैंड के मंत्री साइमन हैरिस ने कहा, “यह कदम छात्र आवास पर राज्य की नई नीति की शुरुआत है।” “हम प्रस्तावों को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे और उन्हें सरकार के पास लाएंगे।”

2022/23 अकादमिक ईयर की शुरुआत में, आयरिश काउंसिल फॉर इंटरनेशनल स्टूडेंट्स ने आवास की समस्याओं के बारे में प्राप्त प्रश्नों की संख्या में 86% की वृद्धि का अनुभव किया, जबकि आयरिश पुलिस ने चेतावनी दी कि छात्रों को लक्षित आवास धोखाधड़ी बढ़ रही थी।

आवास के बारे में चिंताओं पर चर्चा करने के लिए आयरलैंड के आवास मंत्री ने इस सप्ताह के शुरू में आयरलैंड में आईसीओएस और छात्रों के संघ से मुलाकात की।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*