उत्थान शम्भुनाथ इंस्टीट्यूशंस प्रयागराज में दे रहे हैं छात्रों को क्वालिटी शिक्षा

1 minute read
Bhartiya chhatron ke liye shiksha mele ka hoga aayojan mejbani karega georgia dootavas

शंभुनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, UTTHAN शंभुनाथ संस्थानों का एक एजुकेशनल इंस्टट्यूट है। यह इंस्टट्यूट पर्यावरण, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में लीडिंग इंस्टीट्यूट है। यह इंस्टीट्यूट UTTHAN का एक विंग है। युवा पीढ़ी को आधुनिक, तकनीकी और कैरियर केंद्रित शिक्षा प्रदान करने की दृष्टि से, संस्थान का उद्देश्य देश और दुनिया की जरूरतों को पूरा करना है।

UTTHAN शंभुनाथ इंस्टीट्यूट B Tech, M Tech, D Pharm, B Pharm, M Pharm, Pharm D, BCA, BBA, MBA, B.A.L.L.B., ANM, GNM, B.Sc. (नर्सिंग), और D.El.Ed (B.T.C.) जैसे UG और PG कोर्सेज की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं। जो सभी सम्मानित गवर्नमेंट बॉडीज जैसे AICTE, AKTU, फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया, इंडियन नर्सिंग काउंसिल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, अटल बिहारी मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ द्वारा मान्यता प्राप्त हैं और मान्यता प्राप्त हैं।

इस इंस्टीट्यूट का कैंपस 22 एकड़ भूमि में फैला हुआ है, जिसमें कई एजुकेशनल बिल्डिंग, एक लाइब्रेरी, छात्रावास, लिफ्ट, कैफेटेरिया, बैंकिंग, इनडोर और आउटडोर खेल सुविधाएं, जिम और एक NCC विंग है जो डिसिप्लिन और लीडरशिप प्रदान करता है।

संस्था के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग ने IIT, NIT जैसे कई हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स के साथ सहयोग किया है और छात्रों को प्रशिक्षित करने और प्लेसमेंट के लिए टाटा स्ट्राइव जैसी राष्ट्रीय और MNCs के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। एजुकेशन और ट्रेनिंग के अपने उच्च मानकों के कारण प्रसिद्ध कंपनियों में छात्रों को रखने का इसका असाधारण ट्रैक रिकॉर्ड है।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*