Delhi University: रिसर्च वर्क को बढ़ाने के लिए साथ आए दिल्ली विश्वविद्यालय और श्रीराम इंस्टीट्यूट फॉर इंडस्ट्रियल रिसर्च

1 minute read
Delhi university aur sri ram institute for industrial research aaye sath

दिल्ली विश्वविद्यालय और श्रीराम इंस्टीट्यूट फॉर इंडस्ट्रियल रिसर्च (SRI) ने ट्रेनिंग, कॉन्फरेन्से, वर्कशॉप्स और जॉइंट इनिशिएटिव पर संसाधनों और ज्ञान को साझा करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा कि समझौते पर पांच साल की अवधि के लिए हस्ताक्षर किए गए हैं, जिसे आपसी सहमति के बाद अपडेट किया जाएगा।

समझौते पर डीयू रजिस्ट्रार विकास गुप्ता और SRI के निदेशक ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर बोलते हुए, डीयू के कुलपति योगेश सिंह ने कहा: “विश्वविद्यालयों को संसाधन उपयोग को अधिकतम करने के लिए आज की बदलती परिस्थितियों में सहयोग करना चाहिए।”

सहयोग को बढ़ावा देने और दोनों संस्थानों के बीच संसाधनों और कौशल को साझा करने के लिए, SRI के एक्सपर्ट्स और साइंटिस्ट वर्कर्स और डीयू के प्रोफेसरों, छात्रों और शोधकर्ताओं को दोनों संस्थानों का दौरा करने की अनुमति दी जाएगी।

डीयू और SRI दोनों संयुक्त रूप से रिसर्च प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगे और नेशनल और इंटरनेशनल एजेंसियों के लिए अन्य सहयोगी कार्यों के लिए भी आवेदन कर सकेंगे। “

SRI के रिसर्च स्कॉलर्स और साइंटिस्ट्स डीयू के साथ पीएचडी के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, जिसमें डीयू के संबंधित डिपार्टमेंट्स के एक फैकल्टी मेंबर और SRI के एक अन्य फैकल्टी मेंबर पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों के अनुसार सुपरवाइजर के रूप में होगा। साथ ही SRI के साइंटिस्ट्स डीयू के पीएचडी छात्रों के लिए मार्गदर्शक बन सकते हैं, ”संस्थान ने बताया।

किसी भी संस्थान के अनुरोध पर, छात्रों, प्रोफेसरों और वैज्ञानिकों को विशेषज्ञता के संबंधित क्षेत्रों में पार्ट टाइम ट्रेनिंग भी प्रदान किया जाएगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*