DU Admissions 2023: मिड एंट्री एप्लीकेशंस के लिए शुरू हुई दो दिन की विंडो

1 minute read
DU Admissions 2023

दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज यानि 17 अगस्त को घोषणा की कि दिल्ली यूनिवर्सिटी नए एप्लीकेंट्स के लिए मिड एंट्री के प्रोविज़न के लिए दो दिन की विंडो खोल रहे हैं। घोषणा होते ही छात्रों की ओर से कई आवेदन भी देखने को मिले हैं।

यह मिड-एंट्री विंडो 17 अगस्त की शाम 5 बजे से 19 अगस्त की शाम 4:59 बजे तक खुली है।

मिड-एंट्री के इस प्रोविज़न के माध्यम से, जो कैंडिडेट या तो CSAS फेज – 1 के लिए आवेदन करने में असफल रहे या फेज 2 को पूरा नहीं कर सके थे, वे CSAS के तीसरे फेज में भाग ले सकेंगे।

इसके साथ ही, वे कैंडिडेट जो गलत सब्जेक्ट मैपिंग के कारण अस्वीकृत हो गए थे, वे भी मिड-एंट्री के प्रोविज़न के माध्यम से अपने सब्जेक्ट मैपिंग को सही करने और फेज को पूरा करने में सक्षम होंगे। ऐसे सभी कैंडिडेट्स को CSAS (UG 2023-2024) के तीसरे दौर में एलोकेशन के लिए तभी विचार किया जाएगा, जब वे मिड-एंट्री विंडो के माध्यम से एप्लिकेशन फॉर्म भरते हैं।

इस बीच, दिल्ली विश्वविद्यालय ने 10 अगस्त को दूसरी सीट एलॉटमेंट लिस्ट जारी की। जिन छात्रों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में आवेदन किया था, वे ऑफिशियल वेबसाइट – admission.uod.ac.in पर पूरी लिस्ट देख सकते हैं।

दूसरे फेज़ में कुल 19038 एलॉटमेंट किए गए। इनमें से 10,104 कैंडिडेट्स को उनकी अपग्रेड च्वाइस मिल गई है। पहले दौर के बाद कुल 34,174 कैंडिडेट्स ने अपग्रेड का विकल्प चुना और 32,600 ने अपना पिछला एलॉटमेंट बरकरार रखा है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*