Uttar Pradesh Schools Closed: 7 मई को उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, यहां देखें पूरी लिस्ट

1 minute read
Uttar Pradesh Schools Closed

Uttar Pradesh Schools Closed: इस साल देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के चलते छात्रों को समर वेकेशन के अलावा भी कुछ छुट्टियां मिल रही है। सात चरणों के मतदान के दौरान स्कूलों को पहले ही बंद रखने का आदेश दिया जा चुका है। इसे ध्यान में रखते हुए मंगलवार, 7 मई 2024 को यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में स्कूलों को मतदान केंद्र के रूप में बनाएं गये हैं। ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल है और सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल बंद करना ही सबसे सही विकल्प है।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 06 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इन जिलों में बद रहेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिहाज से अहम राज्य माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को यूपी के 10 जिलों में होगा, जिनमें संभल, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फतेहपुर सीकरी, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली शामिल हैं। इस मौके पर यूपी के इन सभी जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने स्कूल द्वारा जारी नोटिस को ध्यान से पढ़ें।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Schools Closed) के कई स्कूलों में 6 से 8 मई 2024 तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादातर स्कूल बसें, वैन और अन्य वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए अभिभावक छुट्टियों के बारे में स्कूल अथॉरिटी से जानकारी अवश्य ले लें।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (6 May)

उत्तर प्रदेश में 13 मई, 2024 तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की जा सकती है और स्कूल कम से कम एक महीने के लिए बंद रहेंगे। इस साल उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और दिल्ली एनसीआर समेत ज्यादातर राज्यों में लू का अलर्ट मिला है। इसी वजह से कई राज्यों ने गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है और स्कूलों का समय भी बदल दिया गया है।
इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*