DU Admissions: UG कोर्सेज के लिए आज फाइनल स्पेशल स्पॉट एलोकेशन रिजल्ट जारी होगा, admission.uod.ac.in पर करें चेक

1 minute read
DU Admissions final special spot round result

दिल्ली विश्वविद्यालय आज यानि 27 सितंबर को फाइनल स्पेशल स्पॉट एलोकेशन रिजल्ट जारी कर रहा है। जिन कैंडिडेट्स ने DU UG एडमिशन स्पेशल राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वे DU CSAS पोर्टल, admission.uod.ac.in पर एलोकेशन रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

एक बार DU UG फाइनल स्पेशल राउंड काउंसलिंग 2023 लिस्ट जारी होने के बाद, कैंडिडेट्स अकादमिक ईयर 2023-24 के लिए कुछ शॉर्टलिस्ट किए गए प्रोग्राम्स में प्रवेश ले सकेंगे। सीटों का एलोकेशन सीटों की उपलब्धता के आधार पर होगा।

कैंडिडेट्स को तय समय में एलोकेटेड सीट स्वीकार करनी होगी, ऐसा नहीं करने पर दिल्ली विश्वविद्यालय आगे एडमिशन के लिए छात्र की योग्यता को रद्द कर देगा।

ऑफिशियल प्रोग्राम के अनुसार, कैंडिडेट्स को 27-28 सितंबर के बीच एलोकेटेड सीटों को स्वीकार करना होगा। कॉलेज ऑनलाइन आवेदनों का वेरिफिकेशन करेंगे और 27-29 सितंबर के बीच मंजूरी देंगे। इसके लिए फीस भरने की लास्ट डेट 29 सितंबर है।

डीयू यूजी प्रवेश 2023: सीट एलोकेशन रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए स्टेप्स

  • स्टेप 1: दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in विजिट करें।
  • स्टेप 2: नोटिफिकेशन पेज पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘DU UG Admission 2023 Final Spot Allocation Result’।
  • स्टेप 3: अब आपको नए पेज रीडिरेक्ट जाएगा जहां रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड जैसे क्रेडेंशियल भरने होंगे।
  • स्टेप 4: अब डीयू यूजी प्रवेश 2023 फाइनल सीट एलोकेशन लिस्ट स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • स्टेप 5: DU UG admisson 2023 फाइनल सीट एलोकेशन की जांच करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए कॉपी का प्रिंटआउट निकाल लें।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फाइनल स्पेशल स्पॉट राउंड लिस्ट से पहले अपने कॉलेजों में खाली सीटों की संख्या जारी की थी। कैंडिडेट्स को कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) के माध्यम से फाइनल स्पेशल स्पॉट राउंड एडमिशन के लिए 26 सितंबर की रात 11.59 बजे तक अपना रजिस्ट्रेशन जमा करने की अनुमति दी गई थी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*