NEET UG 2024 Paper Leak: नीट यूजी पेपर नहीं हुआ लीक, एनटीए ने सोशल मीडिया पोस्ट के आरोपों का फिर किया खंडन

1 minute read
NEET UG 2024 Paper Leak

NEET UG 2024 Paper Leak: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार यानी 05 मई 2024 को देशभर के 557 और 14 विदेशी शहरों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी का आयोजन किया था। हालांकि, NEET का पेपर लीक होने की आंशका सोशल मीडिया पोस्ट्स के माध्यम से जताई जा रही है। लेकिन NTA ने पेपर लीक होने से संबंधित सभी आरोपों का खंडन किया है।  आइए जानते हैं NEET UG 2024 Paper Leak से संबंधित सभी अहम जानकारी। 

राजस्थान के सेंटर में हिंदी मीडियम के छात्रों को बाटे गए गलत पेपर  

NTA ने सार्वजिनक सूचना जारी करते हुए बताया है कि 05 मई को परीक्षा के दौरान राजस्थान के सवाई माधोपुर के एक परीक्षा केंद्र में अधीक्षक द्वारा हिंदी मीडियम के छात्रों को गलती से अंग्रेजी का पेपर दे दिया गया था। लेकिन पर्यवेक्षक जब गलती सुधारते तब तक छात्र जबरदस्ती प्रश्न पत्र लेकर परीक्षा हॉल से बाहर चले गए। किंतु बाद में परीक्षा केंद्र में 120 प्रभावित कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा दोबारा आयोजित की गई थी। 

नीट यूजी परीक्षा के बारे में

नीट यूजी परीक्षा 2024 का आयोजन हर साल किया जाता है। इस साल नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 500 से अधिक नगरों में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)की ओर से किया जाता है। इस साल नीट यूजी 2024 की परीक्षा का आयोजन रविवार के दिन 5 मई 2024 को आयोजित की गई थी। नीट यूजी की फुल फॉर्म अंडर ग्रेजुएट नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट होती है। नीट यूजी की परीक्षा पास करने के बाद कैंडिडेट्स को अंडर ग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज में एडमिशन मिलता है।  

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*