ऑस्ट्रेलिया ने मान्य किए वीज़ा के लिए TOEFL स्कोर्स

1 minute read
australia ne manya kiye visa ke liye toefl scores

आज यानि 6 मई 2024 को टेस्ट ऑफ इंग्लिश एज़ अ फॉरेन लैंग्वेज (TOEFL) आयोजित कराने वाली संस्था एजुकेशनल टेस्टिंग सर्विस (ETS) ने TOEFL स्कोर को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। इस घोषणा में यह है कि TOEFL स्कोर फिर से सभी ऑस्ट्रेलियाई वीजा आवेदनों के लिए मान्य होगा। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई गृह विभाग ने जुलाई 2023 में वीज़ा समीक्षा में देरी होने के लिए TOEFL स्कोर की स्वीकृति को निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: TOEFL Test Kya Hai: विदेश में पढ़ाई के लिए TOEFL टेस्ट क्यों है ज़रूरी?

TOEFL iBT ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ 160 अन्य देशों में किया जाता है स्वीकार

TOEFL इंटरनेट बेस्ड टेस्ट (iBT) को ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटीज के साथ-साथ अन्य 160 देशों के 12,500 से अधिक संस्थानों द्वारा स्वीकार किया जाता है। वहीं जिन आवेदकों ने 5 मई, 2024 से TOEFL iBT परीक्षा दी है, वे अपने ऑस्ट्रेलियाई वीज़ा आवेदन के हिस्से के रूप में अपने TOEFL स्कोर जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Today School Assembly News Headlines (7 May) : स्कूल असेंबली के लिए 7 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

ETS इंडिया एवं दक्षिण एशिया के कंट्री मैनेजर सचिन जैन ने कहा, “ETS में, हम अपने ग्लोबल लेवल असेसमेंट के माध्यम से वैश्विक उच्च शिक्षा को सुविधाजनक बनाने के लिए तत्पर हैं। भारतीय छात्रों और वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए ऑस्ट्रेलिया अभी भी पसंदीदा विकल्प बना हुआ है।

वर्ष 2023 में 1.20 लाख से अधिक भारतीय छात्र ऑस्ट्रेलिया पढ़ने गए थे। वहीं TOEFL के साथ ही, ऑस्ट्रेलिया अंग्रेजी भाषी वीज़ा आवश्यकताओं के लिए इन अन्य टेस्टों के निम्नलिखित टेस्ट स्कोर स्वीकार करता है, जैसे कि-

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*