DU Admission: BA और BBA LLB एडमिशन की लिस्ट हुई जारी, admission.uod.ac.in पर करें चेक

1 minute read
Du admission ba llb aur bba llb admission list jaari

दिल्ली विश्वविद्यालय ने बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए चयनित कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को 5 नवंबर, 2023 तक अपनी स्वीकृति की पुष्टि करनी होगी और फीस भरने सहित एडमिशन फॉरमैलिटीज पूरी करनी होंगी।

अपनी सीट सुरक्षित करने के लिए, कैंडिडेट्स को अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा और 5 नवंबर, 2023 को रात 11:59 बजे से पहले एलोकेशन को ‘स्वीकार’ करना होगा। साथ ही, कैंडिडेट्स को दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन वेबसाइट, admission.uod.ac.in के माध्यम से अनुसूची के अनुसार अपनी फीस भरनी होगी।

अकादमिक ईयर 2023-24 के लिए, विश्वविद्यालय में बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी प्रोग्राम्स में एडमिशन कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2023 में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। यदि किसी कैंडिडेट को शिकायत दर्ज करानी है तो वे [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं।

डीयू 5-वर्षीय एलएलबी एडमिशन लिस्ट कैसे चेक करें?

  • ऑफिशियल वेबसाइट, admission.uod.ac.in पर जाएं।
  • ‘List of shortlisted candidates for admission in Faculty of Law’ ऑप्शन वाले लिंक को खोजें और उस पर क्लिक करें।
  • फैकल्टी ऑफ लॉ में एडमिशन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स की लिस्ट आपकी स्क्रीन पर PDF फॉर्मेट में प्रदर्शित की जाएगी।
  • भविष्य के लिए उसका एक प्रिंटआउट डाउनलोड करें।

बीए एलएलबी के बारे में

यह एक बैचलर डिग्री कोर्स है जिसका पूरा नाम बैचलर ऑफ आर्ट्स और बैचलर ऑफ लॉ है जो कि पूरे 5 साल का होता है। BA LLB में आर्ट्स और लॉ संबंधी दो विषयों के बारे में विस्तृत अध्ययन कराया जाता है। BA LLB कोर्स में आपको 3 साल तक BA से संबंधित विषय पढ़ाया जाता है और 2 साल में LLB से संबंधित विषय का अध्ययन करना होता है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*