DU Admission: LLB प्रोग्राम्स के लिए आज से शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, law.uod.ac.in पर करें आवेदन

1 minute read
DU Admission llb program registration begins

DU की और से लॉ छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने डीयू लॉ एडमिशन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज से शुरू हो किया गया है।

अकादमिक ईयर 2023-24 के लिए, एडमिशन कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2023 में आवेदकों की ऑल इंडिया रैंक के आधार पर तय किया जाएगा। कैंडिडेट्स जिन्होंने CLAT 2023 दी थी, वे दिल्ली विश्वविद्यालय की ऑफिशियल साइट law.uod.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जानें योग्यता

  • कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • कैंडिडेट्स को UR/EWS/OBC-NCL केटेगरी के लिए कुल मिलाकर 45% या अधिक अंक और SC/ST/PwBD केटेगरी के लिए कुल मिलाकर 40% या अधिक अंक प्राप्त करने चाहिए।

आवेदन कैसे करें?

  • दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट law.uod.ac.in विजिट करें।
  • होमपेज पर ‘न्यू रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करें।
  • रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करें और बीए एलएलबी या बीबीए एलएलबी प्रोग्राम्स के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरें।
  • दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और रजिस्ट्रेशन फीस भरें।
  • सभी फेज़ पूरे करने के बाद फॉर्म को ऑनलाइन सबमिट कर दें। अपने रिकॉर्ड और भविष्य के संदर्भ के लिए सबमिट किए गए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

बीए एलएलबी के बारे में

यह एक बैचलर डिग्री कोर्स है जिसका पूरा नाम बैचलर ऑफ आर्ट्स और बैचलर ऑफ लॉ है जो कि पूरे 5 साल का होता है। BA LLB में आर्ट्स और लॉ संबंधी दो विषयों के बारे में विस्तृत अध्ययन कराया जाता है। BA LLB कोर्स में आपको 3 साल तक BA से संबंधित विषय पढ़ाया जाता है और 2 साल में LLB से संबंधित विषय का अध्ययन करना होता है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*