DU Admission: जारी हुई NCWEB 2023 के लिए BA और BCom की पांचवीं कट ऑफ लिस्ट, du.ac.in पर करें चेक

1 minute read
DU Admission NCWEB ke bcom aur ba courses ke liye jaari hui 5th cut off list

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा नॉन-कॉलेजिएट वीमेन एजुकेशन बोर्ड (DU NCWEB) की बीए और बीकॉम प्रोग्राम्स के लिए पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए DU NCWEB कट-ऑफ 2023-24 पांचवीं लिस्ट दिल्ली विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in पर उपलब्ध है।

नॉन-कॉलेजिएट वीमेन एजुकेशन बोर्ड 2023 लिस्ट में केटेगरी, कॉलेज और कोर्स-स्पेसिफिक कटऑफ लिस्ट्स शामिल हैं। CUET रिजल्ट के आधार पर, दिल्ली विश्वविद्यालय ने 2023 के लिए DU NCWEB 5वीं कटऑफ लिस्ट बनाई है।

यह है सीट कन्फर्म करने के लिए लास्ट डेट

ऑफिशियल कैलेंडर के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी आज यानि 20 सितंबर से पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट के तहत बीए और बीकॉम प्रोग्राम के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर देगा। अपनी सीट सुरक्षित करने के लिए कैंडिडेट्स को एडमिशन फीस का भुगतान करना होगा। एप्लिकेशन फीस का भुगतान करने और DU NCWEB पांचवीं कटऑफ के तहत सीटों की पुष्टि करने की लास्ट डेट 23 सितंबर है, इसलिए आवेदकों को जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

पांचवीं DU NCWEB कट ऑफ लिस्ट के अनुसार जनरल केटेगरी के छात्रों के लिए बीए हिस्ट्री, पोलिटिकल साइंस और इकोनॉमिक्स प्रोग्राम के लिए मिरांडा हाउस, हंसराज और कई अन्य कॉलेजों में एडमिशन बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय क्या है?

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*