DU SOL Admission 2023: आज है BA कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आखिरी मौका

1 minute read
DU SOL Admission 2023

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) एडमिशन 2023 के लिए BA Hons Psychology, BA Computer Application, MLISc और BLISC जैसे विशिष्ट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज यानि 31 जुलाई, 2023 को बंद हो रही है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कोर्सेज के लिए एप्लिकेशन फीस का भुगतान करने के लिए आवेदकों के पास 31 अगस्त 2023 तक का समय है। अन्य UG कोर्सेज की तरह, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी 31 अगस्त, 2023 है।

यदि आप DU SOL Admission 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो प्रोसेस DU SOL की ऑफिशियल वेबसाइट sol.du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन पूरा किया जा सकता है, जहां एप्लिकेशन फॉर्म आसानी से उपलब्ध है। याद रखें, एप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरना और जमा करना होगा, और हार्ड कॉपी स्वीकार नहीं की जाएंगी।

DU SOL 25 से अधिक UG और PG कोर्सेज की विविध केटेगरी में एडमिशन प्रदान करता है। दिल्ली विश्वविद्यालय के रेगुलर एडमिशन के विपरीत, DU SOL अपने सभी प्रोग्राम्स में सीधे प्रवेश प्रदान करता है, और CUET परीक्षा स्कोर अनिवार्य नहीं है।

DU SOL Admission 2023 के लिए योग्यता प्रोग्राम के अनुसार अलग-अलग हैं। UG प्रोग्राम्स के लिए, कैंडिडेट्स के पास कक्षा 12 में ओवरऑल ग्रेड में न्यूनतम 40 प्रतिशत होना चाहिए। हालांकि, बीकॉम ऑनर्स जैसे विशेष प्रोग्राम्स के लिए, कक्षा 12 में न्यूनतम 60 प्रतिशत ग्रेड प्वाइंट औसत आवश्यक है। जहां तक ​​बीए अंग्रेजी ऑनर्स की बात है, तो कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी भाग में लगभग 75 प्रतिशत अंक आने की उम्मीद है। एक सफल आवेदन सुनिश्चित करने के लिए, छात्रों को प्रत्येक कोर्स के लिए आवश्यक कटऑफ स्कोर पहले से जांच लेना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, DU SOL Admission 2023 UG और PG दोनों प्रोग्राम्स तक फैला हुआ है। DU SOL Admission 2023 1 जुलाई से शुरू हुआ और 14 अगस्त 2023 को समाप्त होगा।

DU SOL Admission 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • स्टेप 1: DU SOL की आधिकारिक वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: “Admission 2023” अनुभाग पर जाएँ और इच्छा के कोर्स चुनें – बीए ऑनर्स मनोविज्ञान, बीए कंप्यूटर एप्लीकेशन, एमएलआईएससी, बीएलआईएससी, या अन्य यूजी/पीजी कोर्स।
  • स्टेप 3: एप्लिकेशन फॉर्म तक पहुंचने के लिए “ऑनलाइन आवेदन करें” बटन पर क्लिक करें।
  • स्टेप 4: ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में आवश्यक पर्सनल और अकादमिक डिटेल्स भरें।
  • स्टेप 5: बताई गई गाइडलाइन्स के अनुसार आवश्यक दस्तावेज और एक हालिया पासपोर्ट आकार की तस्वीर अपलोड करें।
  • स्टेप 6: प्रदान की गई सभी जानकारी को रिव्यु करें और संबंधित समय सीमा से पहले एप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण की एक प्रति अपने पास रखें।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*

2 comments