Bihar School Closed : बिहार में तेज गर्मी के कारण लिया गया बड़ा फैसला, 8 जून तक बंद रहेंगे स्कूल 

1 minute read
Bihar School Closed

Bihar School Closed : बिहार राज्य में भीषण गर्मी व भयंकर लू के चलते बिहार सरकार ने प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने 30 मई से 8 जून तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कराने का निर्देश दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भयंकर गर्मी के कारण बेगूसराय और शेखपुरा के स्कूलों में करीब 50 छात्राएं गर्मी की वजह से बेहोश हो गई थीं। 

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 31 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूलों को बंद करने (Bihar School Closed) के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने स्कूलों को बंद करने के संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। जारी किए गए नोटिस में 30 मई, 2024 से 8 जून, 2024 तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ कोचिंग संस्थान और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का भी निर्णय लिया गया है। 

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (31 May) : स्कूल असेंबली के लिए 31 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

मुख्य सचिव ने बिहार के सभी जिलाधिकारियों को लिखा पत्र

जिलाधिकारियों को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कुछ दिनों से गर्मी के साथ लू भी काफी बढ़ गई है। तेज गर्मी की वजह से गया, औरंगाबाद और कैमूर में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा दर्ज किया गया है। 29 मई को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के प्रतिनिधि की ओर से अनुमान के आधार पर बताया गया है कि ऐसी स्थिति 8 जून तक रहने की संभावना है, जिसके चलते 30 मई से 8 जून, 2024 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*