वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए IIM संबलपुर ने शुरू किया MBA प्रोग्राम, कैंडिडेट्स के लिए इस तरह होगा फायदेमंद

1 minute read
IIM Sambalpur ne working professionals ke liye MBA programme start kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM संबलपुर) ने दिल्ली में वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए MBA प्रोग्राम शुरू किया है। संस्थान ने अपने शुरुआती MBA बैच के लिए कक्षाएं शुरू कर दी हैं। वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए यह 2 साल का डिग्री प्रोग्राम होगा। 

इस प्रोग्राम में वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए वीकली क्लासेज या फिर शाम को क्लासेज आयोजित होंगी। IIM संबलपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर महादेव जयसवाल ने कहा कि जैसे-जैसे उद्योग विकसित हो रहे हैं, वैसे ही मैनेजमेंट एजुकेशन की आवश्यकता पड़ रही है। 

एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज, नई दिल्ली के संयुक्त सचिव आलोक कुमार मिश्रा ने कहा कि नेशनल एजुकेशन पाॅलिसी (NEP) में शुरू की गई क्रेडिट सिस्टम स्टूडेंट्स को देश के भीतर और अन्य देशों के संस्थानों में भाग लेने की अनुमति देती है। इस कोर्स के लिए ग्रेजुएशन या पोस्टग्रेजुएशन कंप्लीट होने के अलावा प्रोफाइल, SOP और इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा।

कोर्स कंप्लीट करने के बाद मिलेगा ये लाभ

इस प्रोग्राम में डेटा साइंस, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, इनोवेशन और स्टार्टअप मैनेजमेंट में एक्सपर्ट्ता के लिए है। MBA प्रोग्राम कैंडिडेट्स को ऑपरेशन, मैनेजमेंट और मार्केटिंग में स्पेशलिस्ट बनाएगा। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और एनालिटिक्स में MBA कैंडिडेट्स को अपने ऑर्गनाइजेशन और इंडस्ट्री के अलावा डेटा और टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के लिए तैयार करेगा।

यह भी पढ़ें- IIM Sirmaur Placements : 64 लाख रुपये रहा सर्वाधिक पैकेज, 16 छात्रों को इन कंपनियों ने दिया ऑफर

वर्किंग प्रोफेशनल्स बगैर जाॅब छोड़े कर सकेंगे कर कोर्स

इस प्रोग्राम को वर्किंग प्रोफेशनल्स को अपनी जाॅब छोड़े बिना अपनी योग्यता को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। प्रोग्राम के लिए कैंडिडेट्स की जरूरतों का ध्यान रखा गया है और उन्हें ऑफिस या अपने बिजनेस से रिलेटेड परेशानी नहीं होगी।

IIM Sambalpur ne working professionals ke liye MBA programme start kiya hai

IIM संबलपुर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM संबलपुर) एक बिजनेस स्कूल है जो संबलपुर, ओडिशा, भारत में स्थित है। IIM संबलपुर की स्थापना अगस्त 2015 में भारतीय प्रबंधन संस्थानों में से एक के रूप में की गई थी। संस्थान ने NIRF 2023 द्वारा प्रबंधन में 58वीं रैंक हासिल की है, जबकि IIRF 2023 रैंकिंग में इसे 33वीं रैंक दी गई थी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*