XGMT 2023 Exam में बचे केवल 6 दिन – आखिरी हफ्ते की रणनीति बना देगी आपको टॉपर

1 minute read
Last 6 days left for the XGMT 2023 Exam

XGMT 2023 Exam केवल 6 दिन यानि 29 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। आखिरी सप्ताह के लिए क्या तैयारी होनी चाहिए, यह छात्रों के लिए जाननी बेहद ज़रूरी है। वहीं इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 जनवरी को निकल चुके हैं।

XGMT exam XIM यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित किया जाता है। XGMT 2023 exam के लिए रजिस्ट्रेशन डेट 10 जनवरी रखी गई थी जिसमें काफी छात्रों ने भारी में संख्या में रजिस्ट्रेशन कराया था। यह परीक्षा आमतौर पर एमबीए स्पेशलाइजेशन में एडमिशन लेने के लिए आयोजित की जाती है।

XGMT Exam 2023 के लिए ये चीज़ें बनाएंगी टॉपर

XGMT Exam 2023 के लिए यह रणनीति बना सकती है आपको टॉपर, जानिए कैसे-

  • टाइम टेबल बनाएं: परीक्षा के लिए टाइम टेबल बनाना काफी ज़रूरी हो जाता है। ऐसा करने से छात्रों को एक स्ट्रक्चर मिल जाता है, जिससे पढ़ाई करने में आसानी होती है।
  • रिविज़न करें: रिविज़न करना भी ज़रूरी होता है क्योंकि ऐसा करने से जो पिछले डाउट्स होते हैं वे सब हल हो जाते हैं।
  • मॉक टेस्ट हल करें: मॉक टेस्ट हल करने से परीक्षा को समझने और टाइम मैनेजमेंट की तैयारी हो जाती है।
  • पिछले वर्षों के क्वेश्चन पेपर हल करें: परीक्षा की तैयारी को और सटीक बनाने के लिए छात्रों को पिछले वर्षों के क्वेश्चन पेपर को हल करना चाहिए। ऐसा करने से छात्रों को परीक्षा का फॉर्मेट पता चल जाएगा।
  • रफ़्तार और एक्यूरेसी पर फोकस बनाएं: रफ़्तार और एक्यूरेसी का सही ताल-मेल एग्जाम में बेहतर परफॉर्म करने में सहायता करता है। जैसे-जैसे आप अपनी पढ़ाई करने की योजना के साथ आगे बढ़ेंगे और मॉक टेस्ट करना शुरू करेंगे, आपकी स्पीड खुद ही बेहतर होती जाएगी।

XGMT Exam 2023 से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*