IIT रोपड़ ने मांगे समर इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन, जानें अप्लाई करने की लास्ट डेट

1 minute read
IIT Ropar ne mange summer internship ke liye awedan

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रोपड़ (आईआईटी रोपड़) समर इंटर्नशिप प्रोग्राम्स के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। आईआईटी रोपड़ में समर इंटर्नशिप संस्थान के विभिन्न विभागों में उपलब्ध हैं। कैंडिडेट्स अलग-अलग विभागों में इंटर्नशिप के लिए iitrpr.ac.in पर अलग से आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 24 मार्च है।

ऑफ़लाइन इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन करते समय, कैंडिडेट्स को उस विभाग का चयन करना होगा जिसमें वे इसे करना चाहते हैं। आईआईटी रोपड़ में समर इंटर्नशिप प्रोग्राम 15 मई से 15 जुलाई 2024 तक पांच से आठ सप्ताह के लिए आयोजित किया जाएगा।

कैंडिडेट्स को अपनी पढ़ाई/कोर्सेज के प्रासंगिक क्षेत्र में एक रिसर्च सुपरवाइजर का चयन करना होगा। हालाँकि कैंडिडेट्स के पास आवेदन पत्र में अधिकतम तीन रिसर्च सुपरवाइजर का चयन करने का विकल्प होता है, लेकिन कैंडिडेट्स को अपनी इंटर्नशिप केवल एक सुपरवाइजर के अंदर एक विभाग में करनी होती है।

आईआईटी रोपड़ समर इंटर्नशिप में डिपार्टमेंट्स की लिस्ट

छात्रों के पास उन विभागों का चयन करने का विकल्प होगा जिनमें वे इंटर्नशिप करना चाहते हैं। वे विभाग जहां समर इंटर्नशिप के अवसर उपलब्ध हैं-

आईआईटी रोपड़ का संबंधित डिपार्टमेंट्स ट्रेनी की संख्या की आवश्यकता के आधार पर चयन क्राइटेरिया और एलिजिबिलिटी लिस्ट तैयार करेगा।

ट्रेनीज़ को साझा आधार पर हॉस्टल फीस के आधार पर उपलब्धता के अधीन प्रदान किया जाएगा। इंटर्नशिप के लिए चयनित होने के बाद आवास के लिए आवेदन फैकल्टी सुपरवाइजर और HOD के माध्यम से डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर्स के ऑफिस में अनुमति के लिए देना होगा।

वहीं छात्र को भोजन और अन्य सुविधाओं के लिए भुगतान करना होगा। कैंडिडेट्स को कोई फाइनेंशियल एड प्रदान नहीं की जाएगी।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*