MP Board Board 2024: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट से जुड़ी ये लेटेस्ट अपडेट

1 minute read
MP Board Board 2024: mp board 10vi aur 12vi ke parinaam isi maah karega jaari

MP Board Board 2024 : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की कॉपियां चेकिंग की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है। इन दिनों एमपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को 10वीं और 12वीं के रिज़ल्ट का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक MP Board Board 2024 परीक्षा के रिजल्ट अप्रैल 2024 में जारी किए जा सकते हैं।  

अप्रैल के तीसरे सप्ताह तक जारी किया जा सकता है रिज़ल्ट 

सूत्रों की मानें तो एमपी बोर्ड की तरफ से कॉपी मूल्यांकन की प्रक्रिया को लगभग पूरा कर लिया गया है। इस संबंध में अब नाममात्र का ही काम बाकी बचा है। एक बार कॉपी चेकिंग की प्रक्रिया पूरी कर लिए जाने के बाद कुछ अन्य कार्यों को पूरा कर दिए जाने के बाद रिज़ल्ट जारी किए जाने का रास्ता साफ हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिज़ल्ट अप्रैल 2024 के तीसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। 

पिछले वर्ष मई में जारी किए गए थे नतीजे 

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अमूमन हर साल मई के महीने में ही 10वीं और 12वीं क्लास के बोर्ड नतीजे जारी करता है। पिछले वर्ष 2023 में मई के महीने में ही एमपी बोर्ड के बोर्ड एग्ज़ाम्स के नतीजे मई में ही घोषित किए गए थे। किन्तु इस बार एमपी बोर्ड के द्वारा बोर्ड एग्ज़ाम्स के नतीजे जल्दी घोषित किए जाने के संकेत दिए जा रहे हैं।  

यह भी पढ़ें : MP Board 2024:एमपी बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए बड़ा अपडेट, इन विषयों में मिलेंगे बोनस अंक

ये रहे थे पिछले वर्ष के बोर्ड टॉपर्स 

पिछले वर्ष 2023 के एमपी बोर्ड के 10वीं के टॉपर मृदुल पाल रहे थे। वहीं नारायण शर्मा ने वर्ष 2023 के बोर्ड नतीजों में 12वीं क्लास में टॉप किया था। बता दें कि पिछले वर्ष एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे 25 मई 2023 को जारी किए गए थे।  

आशा है कि आपको MP Board एग्जाम के बारे में हमारा यह ब्लॉग पसंद आया होगा और इससे आपको परीक्षा संबंधित सभी आवश्यक जानकारी मिल गई होगी। एग्जाम अपडेट सम्बंधित अन्य ब्लॉग को पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें। 

 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*