IIIT हैदराबाद में लाॅन्च हुआ कंप्यूटर साइंस में ऑनलाइन मास्टर प्रोग्राम, GATE के स्कोर के बगैर मिलेगा एडमिशन

1 minute read
IIIT Hyderabad ne Computer Science me Online Masters Programme Launche kiya hai

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) हैदराबाद ने कंप्यूटर साइंस में ऑनलाइन मास्टर प्रोग्राम लाॅन्च किया है। इस कोर्स में GATE एग्जाम के स्कोर के बिना ही एडमिशन मिल जाएगा। AI/ML डोमेन में एक्सपर्टता कंप्यूटर साइंस में ऑनलाइन मास्टर्स प्रोग्राम शुरू करेगा

इंस्टिट्यूट की ओऱ से बताया गया है कि इस प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को ट्रेनर्स के साथ लाइव, इंटरैक्टिव सेशंस में शामिल होने का अवसर मिलेगा, जिससे उन्हें कोर्स के दौरान या फिर अन्य किसी समस्या का समाधान मिल जाएगा। प्रोग्राम में इंडस्ट्री और प्रोजेक्ट्स पर काम किया जाएगा। सभी छात्र इंडस्ट्री के नेटवर्क का भी हिस्सा बन जाते हैं और पूर्व छात्रों से भी जुड़ जाते हैं।

प्रोग्राम को सफलतापूर्वक कंप्लीट करने वाले कैंडिडेट्स को IIIT हैदराबाद से सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इस कोर्स के लिए कैंडिडेट्स को B.E/B.Tech या फिर साइंस और मैथ में ग्रेजुएशन कंप्लीट होना आवश्यक है। कोर्स से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.iiit.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स को टेक्नोलाॅजी में स्किल्ड और नाॅलेज से करेगा लैस 

IIIT के निदेशक प्रो. पीजे नारायणन ने कहा कि ऑनलाइन मास्टर्स प्रोग्राम की लाॅन्चिंग एजुकेशन को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता करता है जो वर्किंग प्रोफेशनल्स को तेज गति और लगातार बदल रही टेक्नोलाॅजी में स्किल्ड करेगा और नाॅलेज से लैस करेगा।

IIIT Hyderabad ne Computer Science me Online Masters Programme Launche kiya hai

ऑनलाइन मास्टर प्रोग्राम के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस

ऑनलाइन मास्टर प्रोग्राम के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस इस प्रकार हैः

  • कैंडिडेट्स सबसे ऑफिशियल वेबसाइट www.iiit.ac.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर उपलब्ध पीजी एडमिशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने कोर्स को चुनने के बाद रजिस्ट्रेशन करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र को भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • अब सबमिट पर क्लिक करें और पेज को डाउनलोड करें।
  • अब हार्ड कॉपी अपने पास रख सकते हैं।

कंप्यूटर साइंस की टॉप जॉब प्रोफ़ाइल्स

कंप्यूटर साइंस में कोर्स कंप्लीट करने के बाद कंप्यूटर साइंटिस्ट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, सॉफ्टवेयर डेवलपर, लीड सॉफ्टवेयर इंजीनियर, सॉफ्टवेयर डेवलपर, डाटा साइंटिस्ट आदि जाॅब प्रोफाइल पर जाॅब्स मिलती हैं।

IIIT हैदराबाद के बारे में

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) हैदराबाद एक उच्च शिक्षा संस्थान डीम्ड-टू-बी-यूनिवर्सिटी है, जो भारत के तेलंगाना में स्थित है। इस मॉडल के तहत यह भारत में पहला IIIT है। इसकी स्थापना 1998 में हुई थी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*