IGNOU TEE 2024: इग्नू ने असाइनमेंट जमा करने की तिथि बढ़ाई, यहां देखें डिटेल

1 minute read
IGNOU TEE 2024

IGNOU TEE 2024:  इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने नामांकित उम्मीदवारों को राहत देते हुए जून टर्म-एंड परीक्षा (टीईई) के लिए असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया है।  इग्नू ने सोशल मीडिया के माध्यम से घोषणा की कि उम्मीदवारों के पास आगामी जून टर्म-एंड परीक्षा (टीईई) के लिए अपने असाइनमेंट, प्रोजेक्ट, शोध प्रबंध, फील्डवर्क जर्नल और इंटर्नशिप रिपोर्ट जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय है।

ऐसे जमा कर सकेगें असाइनमेंट

छात्रों को असाइनमेंट हार्ड और सॉफ्ट दोनों कॉपी में जमा करना होगा। छात्र अपने कंप्लीट असाइनमेंट इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) की ऑफिशियल वेबसाइट http://ignou.ac.in/ के मध्यम से जमा कर सकेगें।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (4 April) : स्कूल असेंबली के लिए 4 अप्रैल की मुख्य समाचार सुर्खियां

1 जून से होंगी परीक्षाएं

असाइनमेंट सबमिशन एक्सटेंशन के अलावा, इग्नू ने परीक्षा फॉर्म जमा करने की समय सीमा भी बढ़ा दी है। जून 2024 टीईई के लिए अपने परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए उम्मीदवारों के पास अब 22 अप्रैल तक का समय है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्टूडेंट्स INR 1000 रुपए की लेट फीस भर कर 23 अप्रैल से 25 मई तक INR 1100 में एग्जाम फॉर्म भर सकेंगे।  इग्नू द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जून 2024 सत्र के लिए परीक्षाएं 1 जून, 2024 से शुरू होने वाली हैं।

टर्म-एंड परीक्षा (टीईई) शुल्क

कैंडिडेट इस बात का ध्यान रखें कि कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन के दौरान थ्योरी और प्रैक्टिकल एग्जाम या प्रयोगशाला दोनों कोर्स के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए  INR 200 फीस देनी होगी। इसके अतरिक्त जनवरी 2023 में एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट को प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट के मूल्यांकन के लिए अतिरिक्त फीस देनी होगी। ये फीस 4 क्रेडिट तक के लिए INR 300 प्रति कोर्स और 4 से अधिक क्रेडिट होने पर INR 500 रुपए प्रति कोर्स देना होगा।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*