IIT खड़गपुर ने शुरू किया डिजिटल मार्केटिंग में ऑनलाइन शॉर्ट टर्म कोर्स, यह है आवेदन करने की लास्ट डेट

1 minute read
iit kharagpur me launch hua digital marketing me online short term course

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर (IIT-K) ने डिजिटल मार्केटिंग – मार्केटिंग इन द डिजिटल वर्ल्ड पर एक ऑनलाइन शॉर्ट टर्म कोर्स शुरू किया है। अभी यहां ऑनलाइन कोर्सेज के लिए आवेदन शुरू हुए हैं। कोर्स का करिकुलम किसी भी प्रोफेशनल फील्ड में काम करने वाले मीडियम-लेवल के मैनेजर्स, MSME और स्टार्टअप इंडस्ट्रीज के साथ-साथ डिजिटल मार्केटिंग कोर्स डिज़ाइन किया गया है।

ये है आवेदन करने की लास्ट डेट

नए प्रोग्राम के लिए क्लासेज 15 जनवरी से 19 जनवरी, 2024 तक आयोजित की जाएंगी। कैंडिडेट्स को पहले आओ पहले पाओ (first cum first) के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। संस्थान ने कोर्स के लिए एडमिशन पाने वाले छात्रों की अधिकतम संख्या 50 तय की है। ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी, 2024 तक जमा करने की लास्ट डेट है।

नया प्रोग्राम पार्टिसिपेंट्स को ईमेल, सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब मार्केटिंग, स्पॉन्सर्ड और परफॉरमेंस मार्केटिंग में प्रैक्टिकल ट्रेनिंग प्रदान करेगा।

इतनी रहेगी फीस

कोर्स में शामिल होने वाले IIT-K के छात्रों को कोई फीस नहीं देना होगी। हालाँकि, इंडस्ट्री और फैकल्टी पार्टिसिपेंट्स के लिए, कोर्स फीस क्रमशः INR 11,800 और INR 8,850 है। छात्रों के लिए, IIT-K ऑनलाइन शॉर्ट टर्म डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की फीस INR 5,950 है।

ये सब सीखेंगे छात्र

प्रोग्राम के स्टडी मटीरियल में डिजिटल मार्केटिंग इन द डिसरप्टिव एरा, बैकग्राउंड, कांसेप्ट एंड कंटेंट क्रिएशन, कंटेंट क्यूरेशन और वीडियो होस्टिंग, एट्रिब्यूशन मॉडलिंग, डिजिटल मार्केटिंग का उपयोग करके कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट और डिजिटल मार्केटिंग की प्रभावशीलता को मापना शामिल होगा।

आईआईटी खड़गपुर के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर पश्चिम बंगाल में स्थित है। यह एक पब्लिक टेक्नोलॉजी रिसर्च इंस्टीट्यूट है। 1951 में स्थापित, यह इंस्टीट्यूट स्थापित होने वाला पहला आईआईटी है और इसे राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में मान्यता प्राप्त है। यहां छात्रों को UG, PG आदि प्रोग्राम्स ऑफर किए जाते हैं।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*