IIT Kanpur Placements 2023 : पहले दिन 485 स्टूडेंट्स को मिले जॉब ऑफर, ये बड़ी कंपनियां रहीं शामिल

1 minute read
IIT Kanpur Placements 2023 ke first day 485 students ko job offers huye

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIT) में इस समय स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर करने कंपनियां आ रही हैं। प्लेसमेंट ड्राइव के पहले दिन 485 स्टूडेंट्स को जाॅब ऑफर मिले हैं। कैंपस प्लेसमेंट (IIT Kanpur Placements 2023) और प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) के संयोजन के माध्यम से 428 स्टूडेंट्स को जाॅब के ऑफर और 12 स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल जाॅब्स के ऑफर मिले हैं। 

IIT कानपुर के एक बयान में कहा गया है कि कुल 216 स्टूडेंट्स को नेशनल और इंटरनेशनल कंपनियों से प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) मिला है। 

इंस्टिट्यूट की ओर से यह भी बताया गया कि पिछले वर्ष 2022-23 के ग्रेजुएट बैच के लिए IIT कानपुर प्लेसमेंट का पहला चरण 1 दिसंबर को शुरू होकर 15 दिसंबर को खत्म हुआ था और बीते वर्ष 1,128 जाॅब्स ऑफरों में से 208 प्री प्लेसमेंट ऑफर (PPO) थे, जबकि इस बार यह संख्या अधिक है।

यह भी पढ़ें- IIT कानपुर ने लॉन्च किए 6 नए ऑनलाइन PG प्रोग्राम, एडमिशन के लिए GATE स्कोर की आवश्यकता नहीं

वहीं, 35 से अधिक स्टार्टअप सहित 250 से अधिक कंपनियों ने कैंपस हायरिंग के पहले स्टेप में भाग लिया और 1,200 जाॅब्स पेश कीं। इनमें से 60 से अधिक कंपनियों ने प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) की पेशकश की।

ये रिक्रूटर्स रहे शामिल

IIT Kanpur Placements 2023 में पहले दिन कई बड़ी कंपनियां शामिल रहीं, जिनमें स्टूडेंट्स जाॅब करने का सपना देखते हैं। सेमीकंडक्टर की फील्ड में और चिप बनाने वाली कंपनियों सहित अन्य की लिस्ट इस प्रकार हैः

  • Microsoft
  • Texas Instruments
  • Navi
  • Qualcomm
  • Deutsche Bank.

IIT कानपुर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी, कानपुर, भारत के उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित है। इसे प्रौद्योगिकी संस्थान अधिनियम के तहत भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय महत्व का संस्थान घोषित किया गया था। IIT कानपुर को भारत के सबसे प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में स्थान दिया गया है। इसकी स्थापना 1959 में हुई थी। IIT को QS रैंकिंग 2024 में 278वां स्थान मिला है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*