DU PG Admissions 2023: आज जारी होगी तीसरी मेरिट लिस्ट, admission.uod.ac.in से करें डाउनलोड

1 minute read
DU PG Admissions 2023

दिल्ली विश्वविद्यालय में विभिन्न PG प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट आज यानि 11 सितंबर को जारी की जाएगी। ऑफिशियल प्रोग्राम के अनुसार, लिस्ट आज शाम 5 बजे तक admission.uod.ac.in पर जारी की जाएगी। एक बार सीट एलोकेशन जारी होने के बाद, कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

मेरिट लिस्ट के बाद, कैंडिडेट्स को 11-13 सितंबर के बीच एलोकेटेड सीटों को स्वीकार करना होगा। यह दौर एडिशनल कोटा और CSAS एलोकेशन दोनों के लिए है। डिपार्टमेंट, कॉलेज और केंद्र इन एडमिशंस का वेरिफिकेशन करेंगे और 11-14 सितंबर के बीच ऑनलाइन आवेदनों को मंजूरी देंगे। कैंडिडेट्स को 15 सितंबर तक एप्लिकेशन फॉर्म जमा करना होगा। DU उपलब्ध सीटों के आधार पर एडमिशन के एडिशनल फेज़ की घोषणा कर सकता है।

डीयू पीजी 2023 तीसरी मेरिट सूची: कैसे डाउनलोड करें?

  • CSAS पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in विजिट करें।
  • PG एडमिशन सेक्शन पर जाएं।
  • अब एक नई विंडो पर आपको रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • DU PG 2023 तीसरी मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए DU PG 2023 तीसरी मेरिट लिस्ट डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट भी निकाल लें।

दिल्ली विश्वविद्यालय क्या है?

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*