Delhi University: INR 35 लाख रहा दिल्ली यूनिवर्सिटी के SRCC में सालाना पैकेज, यह रिक्रूटर्स रहे शामिल

1 minute read
SRCC me gaya salana package INR 35 Lakh

ग्लोबल स्लोडाउन और अन्य तमाम कठिनाईयों के बावजूद दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) में प्लेसमेंट में तेज़ी आई है। फेज-1 प्लेसमेंट सीजन 2023-24 में टोटल 160 जॉब ऑफर कॉलेज के छात्रों को मिले हैं। इस वर्ष हाईएस्ट सालाना प्लेसमेंट पैकेज INR 35 लाख का दिया गया है। वहीं औसत सालाना पैकेज INR 12.73 लाख गया है। SRCC के अधिकारीयों के के अनुसार फेज-1 प्लेसमेंट में टोटल 44 रिक्रूटर्स ने हिस्सा लिया था।

SRCC के अनुसार इस वर्ष की प्लेसमेंट ड्राइव में टोटल 1,007 स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं। इसमें से 800 बीकॉम (ऑनर्स) और 207 बीए इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) के स्टूडेंट्स थे। यदि इन आंकड़ों को जेंडर वाइज देखा जाए तो 463 पुरुष और 544 महिला स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है।

इंटर्नशिप पैकेज भी रहा इतने लाख का

इंटर्नशिप पैकेज भी एसएसआरसी के छात्रों को INR 88 हजार प्रति माह का मिला है। वहीं हाईएस्ट सालाना पैकेज 3.67 लाख का रहा है। SRCC के अनुसार प्लेसमेंट ड्राइव में कंसल्टिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग, अकाउंटिंग, ऑडिट एंड एश्योरेंस, स्टार्टअप्स, एक्चुअरीज सहित 15 सेक्टर्स के रिक्रूटर्स ने भाग लिया।

SRCC की ओर से कहा गया कि 2021 के मुकाबले 2023-23 में ग्रॉस वैल्यू में 69% की बढ़ोतरी हुई है। वहीं हाईएस्ट स्टाइपेंड में 47% की बढ़ोतरी देखी गई। 2020-21 की तुलना में 2022-23 में हाईएस्ट ऑफर में 14 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

ये थे प्लेसमेंट देने वाले टॉप रिक्रूटर्स

  • McKinsey & Co
  • Boston Consulting Group
  • Bank of America
  • Deutsche Bank
  • Nomura
  • Kearney
  • LEK

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) के बारे में

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) कॉमर्स, इकोनॉमिक्स और बिज़नेस मैनेजमेंट के क्षेत्र में भारत का मुख्य हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन है। यह कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय का एक लीडिंग कॉलेज है। SRCC को इंडिया टुडे के सर्वश्रेष्ठ कॉलेज सर्वे, वीक हंसा, आउटलुक आईकेयर और ओपन मैगज़ीन जैसे प्रसिद्ध सर्वे द्वारा लगातार भारत के लीडिंग कॉलेज में से एक, मुख्य रूप से कॉमर्स में भारत का नंबर वन कॉलेज के रूप में स्थान दिया गया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*