Delhi University 2023: दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात के चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की रीवाइज़्ड एग्जाम डेट्स

1 minute read
Delhi University 2023

दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति के मद्देनजर दिल्ली विश्वविद्यालय ने कैंसिल किए गए एग्जाम्स के लिए रिवाइज़्ड एग्जाम डेट्स की घोषणा की है। DU ने 17 जुलाई, 2023 को एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से रेगुलर, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और नॉन-कॉलेजिएट वीमेन एजुकेशन बोर्ड के छात्रों के लिए दूसरे वर्ष की परीक्षा के लिए रिवाइज़्ड एग्जाम डेट्स को नोटिफाइड किया है।

बाढ़ जैसे हालत की वजह से थ्योरी पेपर्स जो पहले 17, 18 और 19 जुलाई को आयोजित होने थे वे अब 26 जुलाई, 1 और 2 अगस्त 2023 को होंगे। वहीं प्रैक्टिकल क्लासेज जो पहले 14, 15 और 16 जुलाई को होने थे, अब 3, 4 और 5 अगस्त को होंगे।

पुनर्निर्धारित परीक्षा तिथियों को सूचित करने के अलावा, दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहले UG एडमिशन नोटिफिकेशन 2023 जारी की। DU UG Admissions 2023 कॉमन सीट एलॉटमेंट सिस्टम (CSAS) के माध्यम से किया जाएगा, जो कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) रिजल्ट्स पर आधारित है।

ऑफिशियल प्रोग्राम के अनुसार, दिल्लू विश्वविद्यालय अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 1 अगस्त को पहली CSAS एडमिशन लिस्ट जारी करेगा। CUET UG 2023 योग्य कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि CSAS फेज़ 2 के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू हो गई है और कैंडिडेट्स 24 जुलाई तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। विशेष रूप से, UG कोर्सेज के लिए कक्षाएं इस साल 16 अगस्त से शुरू होने वाली हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*