Delhi University: DU में कम्पेटेन्सी एनहांसमेंट स्कीम के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन

1 minute read
delhi university me shuru hua ces ke liye registration

दिल्ली विश्वविद्यालय में Competency Enhancement Scheme (CES) 2023 रजिस्ट्रेशन पीरियड शुरू हो गया है। ऑफिशियल वेबसाइट ces.du.ac.in पर, योग्य कैंडिडेट कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं।

30 दिनों के बाद, रजिस्ट्रेशन पीरियड बंद हो जाएगा। रजिस्ट्रेशन डेट के सात दिनों के भीतर, कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट पब्लिक कर दी जाएगी। नोडल सेंटर इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफलॉन्ग लर्निंग (ILLL) होगा।

नॉन-सीनियर सिटीजन योग्यता के आधार पर डीयू में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीनियर सिटीजन एडमिशन का निर्धारण करते समय योग्यता और आयु को क्रमशः 70% और 30% की एवरेज वेटेज दी जाएगी।

एक कोर्स में अधिकतम छह सीटें या कोर्सेज में एंरोल्ड छात्रों की कुल संख्या का 10% ही हो सकती हैं। कोई भी कोर्स इन सीटों को CES के तहत अतिरिक्त मानेगा।

अधिक जानकारी के लिए, इच्छुक पक्ष दिल्ली यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफलॉन्ग लर्निंग से सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं। मेल करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स “[email protected] का उपयोग कर सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय क्या है?

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध केंद्रीय विश्वविद्यालय है जो दिल्ली में है। यह 1922 में विश्वविद्यालय स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक है। दिल्ली यूनिवर्सिटी विभिन्न विषयों में बैचलर्स, मास्टर्स और डॉक्टरेट कोर्स प्रदान करता है।

यह विश्वविद्यालय अपनी शिक्षा की एक्सेलेंसी, क्वालिटी एजुकेशन और जीवंत कैंपस जीवन के लिए प्रसिद्ध है। इसमें दिल्ली शहर में कई कॉलेज़ शामिल हैं, जिनमें सेंट स्टीफन्स कॉलेज, लेडी श्री राम महिला कॉलेज, हिंदू कॉलेज, मिरांडा हाउस और कई और प्रमुख संस्थान शामिल हैं। ये कॉलेज़ दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध होते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में UG प्रोग्राम प्रदान करते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*