DU BTech Admission: स्पॉट एडमिशन राउंड 1 के लिए खाली सीटों की लिस्ट हुई जारी

1 minute read
DU BTech Admission

दिल्ली विश्वविद्यालय ने बीटेक स्पॉट एडमिशन राउंड 1 के लिए खाली सीटों की लिस्ट जारी कर दी है। स्पॉट एलोकेशन के पहले दौर में भाग लेने के लिए योग्य विकल्प भरने से पहले उपलब्ध खाली सीटों की लिस्ट देख सकते हैं। एलोकेशन दौर के लिए रजिस्ट्रेशन कल यानि 9 सितंबर, 2023 को बंद हो जाएंगे।

सीटों सीट लिस्ट में बीटेक (कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग), बीटेक (इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) और बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) के लिए विभिन्न कैटेगिरी के तहत काउंसलिंग के तीसरे दौर के बाद उपलब्ध सीटों की संख्या शामिल है। उपलब्ध सीटों की संख्या के आधार पर, दिल्ली विश्वविद्यालय स्पॉट एडमिशन राउंड 1 के लिए एलोकेशन लिस्ट जारी करेगा।

कैंडिडेट ऑफिशियल डीयू CSAS पोर्टल – admission.uod.ac.in पर दिल्ली विश्वविद्यालय स्पॉट एडमिशन राउंड 1 खाली सीटों की लिस्ट देख सकते हैं। कैंडिडेट दिल्ली विश्वविद्यालय बीटेक रिक्तियों की जांच करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय बीटेक खाली सीटों की जांच कैसे करें?

स्पॉट एडमिशन राउंड 1 आवंटन के लिए उपलब्ध सीटों की संख्या वाली PDF अब दिल्ली विश्वविद्यालय CSAS की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। खाली सीट लिस्ट की जांच करने के लिए कैंडिडेट नीचे दिए गए स्टेप्स का भी पालन कर सकते हैं।

  • स्टेप 1: दिल्ली विश्वविद्यालय CSAS की ऑफिशियल वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in विजिट करें।
  • स्टेप 2: बीटेक एडमिशन लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3: स्पॉट राउंड 1 खाली सीट की सूची ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी।
  • स्टेप 4: भविष्य के उपयोग लिए PDF डाउनलोड करें।

डीयू बीटेक स्पॉट एडमिशन राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

शेड्यूल के अनुसार, स्पॉट राउंड 1 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए छात्रों के लिए एप्लिकेशन लिंक 9 सितंबर, 2023 तक खुला रहेगा। नीचे रजिस्ट्रेशन करने के लिए स्टेप्स दिए गए है।

  • स्टेप 1: डीयू बीटेक एडमिशन वेबसाइट admission.uod.ac.in विजिट करें।
  • स्टेप 2: रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3: आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • स्टेप 4: स्पॉट राउंड 1 एप्लिकेशन में विकल्प भरें।
  • स्टेप 5: विकल्प सहेजें और सबमिट पर क्लिक करें।

दिल्ली विश्वविद्यालय 11 सितंबर, 2023 को बीटेक स्पॉट एडमिशन राउंड एलोकेशन रिजल्ट जारी करेगा। एलोकेशन के आधार पर, जिन्हें सीटें एलोकेट की गई हैं, वे 13 सितंबर, 2023 तक एलोकेशन स्वीकार कर सकते हैं और 15 सितंबर तक एडमिशन फीस जमा कर सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*