DU SOL 2023: BA और BCom फर्स्ट ईयर का रिजल्ट हुआ जारी, sol.du.ac.in पर करें चेक

1 minute read
DU SOL 2023

दिल्ली विश्वविद्यालय ने BA और BCom प्रोग्राम्स के लिए स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) फर्स्ट सेमेस्टर परीक्षा 2023 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। छात्र SOL वेबसाइट (sol.du.ac.in) पर जाकर और अपना SOL रोल नंबर और परीक्षा रोल नंबर प्रदान करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके साथ-साथ, मार्कशीट वेबसाइट पर “Marksheet/Result” लिंक के माध्यम से डाउनलोड की जा सकती है।

मई और जून 2023 में हुए थे एग्जाम

एग्जाम मई और जून 2023 में कंडक्ट किए गए थे, वहीं रिजल्ट एग्जाम के कुछ हफ्तों के अंदर जारी किए गए हैं। छात्रों से अपील है कि वे रिजल्ट डिक्लेरेशन पर नए अपडेट के लिए SOL वेबसाइट पर अपडेटेड रहें। अपडेटेड रहने के लिए, SOL ईमेल लिस्ट की मेम्बरशिप लेना भी एक विकल्प है, जिससे रिजल्ट जारी होने के बारे में समय पर सूचनाएं सुनिश्चित होती हैं।

मार्कशीट चेक और डाउनलोड करने का ऑनलाइन प्रोसेस काफी आसान है। ऑफिशियल वेबसाइट पर SOL रोल नंबर और एग्जाम रोल नंबर दर्ज करके छात्र तुरंत अपना रिजल्ट देख सकते हैं। SOL वेबसाइट पर “Marksheet/Result” लिंक का पालन करके मार्कशीट आसानी से डाउनलोड की जा सकती है।

छात्रों के लिए यह आवश्यक है कि वे अपने रिजल्ट की तरीके से समीक्षा करें और किसी भी दुविधा या प्रश्न के मामले में विश्वविद्यालय से संपर्क करें।

दिल्ली विश्वविद्यालय SOL प्रथम सेमेस्टर रिजल्ट 2023 की जांच और डाउनलोड करने के स्टेप्स नीचे दिए गए हैं-

  • स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) की ऑफिशियल वेबसाइट (sol.du.ac.in) विजिट करें।
  • होमपेज खुलने पर पर “result” या “एग्जाम” सेक्शन देखें।
  • स्पेसिफाइड फ़ील्ड में अपना SOL रोल नंबर और एग्जाम रोल नंबर भरें।
  • आवश्यक डिटेल्स भरने के बाद अब “सबमिट” या “रिजल्ट चेक” बटन पर क्लिक करें।
  • BA या BCom प्रोग्राम्स के लिए आपका फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। अपने मार्क्स और ओवरऑल परफॉर्मन्स को ध्यान से जांचें।
  • अपनी मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए, वेबसाइट पर “Marksheet/Result” लिंक देखें। इस पर क्लिक करें और आपकी मार्कशीट PDF फॉर्मेट में डाउनलोड हो जाएगी। भविष्य के उपयोग के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट भी निकाल लें।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*