DU Admissions 2023: PG प्रोग्राम के लिए शेड्यूल हुआ जारी, 17 अगस्त को आएगी पहली एलोकेशन लिस्ट

1 minute read
DU Admissions 2023

DU Admissions 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय ने 27 जुलाई को घोषणा की कि CSAS पोर्टल पर PG एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। छात्रों के पास PG कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए 10 अगस्त तक का समय होगा। इच्छुक छात्र DU Admissions 2023 प्रोसेस के लिए ऑफिशियल वेबसाइट – admission.uod.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

डीयू द्वारा जारी ऑफिशियल प्रोग्राम के अनुसार, पहली एलोकेशन लिस्ट 17 अगस्त को शाम 5 बजे जारी होगी और कैंडिडेट्स के पास अपनी एलोकेटेड सीटों को स्वीकार करने के लिए 20 अगस्त तक का समय होगा। पहली लिस्ट के लिए फीस के लिए ऑनलाइन पेमेंट की लास्ट डेट 22 अगस्त (शाम 4:59 बजे) है।

इसके बाद, दूसरी एलोकेशन लिस्ट 25 अगस्त को शाम 5 बजे जारी की जाएगी, और कैंडिडेट्स को 28 अगस्त तक का समय दिया जाएगा। दूसरी लिस्ट के खिलाफ भुगतान करने की लास्ट डेट 30 अगस्त है, और MI-एंट्री प्रक्रिया से उपलब्ध होगी। 31 अगस्त की शाम 5 बजे से 1 सितंबर की शाम 4:59 बजे तक। तीसरी एलोकेशन लिस्ट 4 सितंबर को जारी होगी और कैंडिडेट्स के पास एलोकेटेड लिस्ट को स्वीकार करने के लिए 7 सितंबर तक का समय होगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय खाली सीटों की उपलब्धता, यदि कोई हो, के आधार पर और अधिक राउंड की घोषणा कर सकता है। विश्वविद्यालय ने यह भी घोषणा की है कि PG प्रोग्राम्स के लिए क्लासेज 1 सितंबर से शुरू होंगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*