ऑस्ट्रेलिया देता है ग्रेजुएशन के बाद काम करने का अवसर

1 minute read
ऑस्ट्रेलिया देता है ग्रेजुएशन के बाद काम करने का अवसर

ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के दौरान यूनिवर्सिटीज प्रत्येक छात्र को अविश्वसनीय रूप से विविध प्रकार के अनुभव प्रदान करता है। ऑस्ट्रेलिया में उच्च शिक्षा प्राप्त करना विश्व स्तर पर आपके सीखने और करियर की संभावनाओं को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। ऐसे में कई छात्रों का सपना होता है कि वे ऑस्ट्रेलिया में पढ़ें। कुछ भविष्यवाणियों का कहना है कि 2023 में देश में विदेशी छात्रों की रिकॉर्ड संख्या भी देखी जा सकती है।

स्टूडेंट्स, ऑस्ट्रेलिया एंपलॉयर्स और यूनिवर्सिटीज़ के लिए यह एक अच्छी खबर है कि ऑस्ट्रेलिया में कौशल को बढ़ावा देने के लिए अल्बानिया सरकार की योजना का एक हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि अधिक छात्र ग्रेजुएशन के बाद काम करने का अवसर प्राप्त करें। 

शिक्षा मंत्री जेसन क्लेयर ने हाल ही में घोषणा की कि ग्रेजुएशन की डिग्री विशेष रूप से हेल्थ केयर, टीचिंग, हॉस्पिटैलिटी और अकाउंटिंग वाले लोग “कुशल श्रम की पाइपलाइन को मजबूत करने” के लिए चार साल तक रह सकते हैं और काम कर सकते हैं।

COVID के बाद 2022 में, कई विश्वविद्यालयों ने फिर से इंटर्नशिप की पेशकश शुरू कर दी है जिससे ग्रेजुएट्स को वर्क एक्सपीरियंस मिलता है। 

ऑस्ट्रेलिया ग्रेजुएशन के बाद काम करने का अवसर देता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय छात्र प्रोडक्टिविटी और वर्कप्लेस डाइवर्सिटी का एक भरोसेमंद और मूल्यवान सोर्स हैं। ये दोनों वैश्विक अर्थव्यवस्था में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवश्यक हैं। 

उनके पास अलग-अलग स्किल सेट, विचार, इनसाइट और सांस्कृतिक समझ होती है जो सांस्कृतिक विविध देश में एक व्यवसाय के लिए जरूरी है। 

अंतरराष्ट्रीय छात्रों को ग्रेजुएशन से पहले और बाद में बेहतर करियर सपोर्ट की जरूरत होती है जो ऑस्ट्रेलिया कर रहा है। 

कार्य स्थान नौकरी के आवेदन और इंटरव्यू की तैयारी में भी मदद करता है और क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के दौरान यूनिवर्सिटीज प्रत्येक छात्र को अविश्वसनीय रूप से विविध प्रकार के अनुभव व मल्टीकल्चरल डायवर्सिटी का अनुभव मिलता है इसलिए आवेदन के लिए यह अच्छा कार्य स्थान है। 

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*