इस इंस्टिट्यूट में डोमेस्टिक औसतन सालाना सैलरी पैकेज INR 18 लाख, पिछले वर्ष से 12 प्रतिशत बढ़ा

1 minute read
bits ke campus annual salary package me 12 percent ki badhotari hui hai

बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS) कैंपस में डोमेस्टिक औसतन सालाना पैकेज INR 18 लाख रहा है जिसमें पिछले वर्ष से 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इस वर्ष प्लेसमेंट के लिए कैंपस में आने वाली कंपनियों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि भी देखी गई।

इस एकेडमिक सेशन की शुरुआत में इंस्टिट्यूट पिलानी, गोवा और हैदराबाद कैंपस ने अपने हाई प्लेसमेंट पैकेज का प्रचार नहीं करने का फैसला किया है। यह प्रस्ताव कुलपति प्रो. रामगोपाल राव के इस तरह के छात्रों और पैरेंट्स के बीच परेशानियों से संबंधित चीजों को ध्यान में रखकर लाया गया है।

यह भी पढ़ें- IIM Calcutta Placement 2023 : यहां से किया MBA तो इंटर्नशिप में मिलता है लाखों का पैकेज, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन?

एकेडमिक ईयर 2022-23 में इन BITS कैंपस में डोमेस्टिक औसत वेतन बढ़कर INR 18 लाख हो गया है, जो पिछले 2021-22 की तुलना में 12 प्रतिशत की वृद्धि है। औसत घरेलू वेतन बढ़कर INR 20.74 लाख तक पहुंच गया, जो पिछले एकेडमिक ईयर की तुलना में 11 प्रतिशत की वृद्धि है।

इसके साथ ही न्यूनतम वेतन भी पिछले वर्ष की तुलना में 17 प्रतिशत बढ़ गया है। BITS आने वाले वर्षों में अपने सभी कैंपस में 25,000 स्टूडेंट्स नाॅमिनेशन तक पहुंचने के लिए अपने भौतिक बुनियादी ढांचे (physical infrastructure) को बढ़ाने की प्रक्रिया में है।

bits ke campus annual salary package me 12 percent ki badhotari hui hai

कुलपति प्रोफेसर रामगोपाल राव ने कहा कि उन्हें अपने स्टूडेंट्स के विकास और लर्निंग प्रोसेस के लिए तैयार रहना चाहिए। जो छात्रों को न केवल उनके करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगी। 

बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS) के बारे में

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी पिलानी, राजस्थान, भारत में एक डीम्ड विश्वविद्यालय है। यह मुख्य रूप से इंजीनियरिंग और साइंस में हायर एजुकेशन और रिसर्च पर केंद्रित है। BITS पिलानी भारत के पहले 6 संस्थानों में से एक है जिसे इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस का दर्जा दिया गया है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*