ICAI CA Exam 2024: अब नहीं स्थगित होंगी सीए की परीक्षाएं, दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला 

1 minute read
ICAI CA Exam 2024

भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट्स संस्थान (ICAI) CA परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने आज सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट कोर्सेस की मई 2024 सत्र की परीक्षाओं को टाले जाने की मांग करने वाली याचिका को आज 8 अप्रैल को हुई सुनवाई के बाद खारिज कर दिया है।  

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (8 April) : स्कूल असेंबली के लिए 8 अप्रैल की मुख्य समाचार सुर्खियां

दरअसल हाल ही में यानी 19 मार्च 2024 को ICAI ने CA इंटर और CA फाइनल कोर्सेस की मई 2024 परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा की थी। हालांकि, उसके बाद भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने भी लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा कर दी जिसके चलते ICAI संस्थान ने पहले घोषित सीए परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव कर नई तारीखों का ऐलान कर दिया। लेकिन CA इंटर और CA फाइनल, इन दोनों कोर्सेस के कुछ स्टूडेंट्स द्वारा दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर मांग की गई थी कि घोषित की गई संशोधित तिथियों में भी बदलाव किया जाए। लेकिन आज इसकी सुनवाई में दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति हरिशंकर की एकल न्यायाधीश पीठ ने याचिका पर फैसला सुनाते हुए इंटरमीडिएट और फाइनल दोनों परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किये जाने से इंकार कर दिया। यानी कि अब परीक्षाएं पहले से तय तारीखों पर ही आयोजित होंगी।

ICAI CA Exam 2024: ये हैं CA फाइनल और इंटर की नई परीक्षा तारीखें

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 08 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

बता दें कि ICAI द्वारा संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार सीए फाइनल ग्रुप 1 की परीक्षाएं 2, 4 और 8 मई 2024 को आयोजित होंगी,जबकि सीए फाइनल ग्रुप 2 की परीक्षाएं 10, 14 और 16 मई को आयोजित होंगी। वहीं सीए इंटर ग्रुप 1 की परीक्षाएं 3, 5 और 9 मई को आयोजित की जाएंगी, जबकि सीए इंटर ग्रुप 2 की परीक्षाएं 11, 15 और 17 मई को आयोजित होंगी।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*