IIM लखनऊ ने CFA इंस्टीट्यूट के एफिलिएशन प्रोग्राम को किया ज्वाइन, ये सुविधाएं मिलेंगी छात्रों को

1 minute read
iim lucknow ne join kiya cfa affiliation program

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ (IIM-L) CFA इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी मान्यता प्रोग्राम में शामिल हो गया है। अभी केवल 28 भारतीय विश्वविद्यालय ही इस प्रोग्राम का अंग हैं।

यह सहयोग इसके करिकुलम में प्रैक्टिकल नॉलेज के इंटीग्रेशन की सुविधा प्रदान करेगा। यह छात्रों को ग्लोबल इंडस्ट्री प्रैक्टिशनर से महत्वपूर्ण इनसाइट्स प्रदान करेगा। छात्रों को स्टडी मटीरियल और प्रोग्राम्स जैसे प्रैक्टिस पेपर, मॉक टेस्ट और CFA प्रोग्राम कोर्स के सभी तीन लेवल तक पहुंच प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

इसके साथ, योग्य छात्रों को CFA एग्जाम फीस पर संभावित छूट के साथ-साथ CFA प्रोग्राम के लिए ग्रांट और फीस में छूट मिल सकती है। प्रैक्टिकल इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के साथ निकटता से जुड़े और इंटरनेशनल लेवल पर मान्यता प्राप्त प्रोफेशनल सर्टिफिकेट के साथ जुड़े डिग्री प्रोग्राम को पूरा करके, छात्र अंडरग्रेजुएट लेवल पर अपनी रोजगार क्षमता और वैश्विक गतिशीलता को बढ़ा सकते हैं।

IIM-L की ऑफिशियल रिलीज़ में यह कहा गया

“इंस्टीट्यूट के करिकुलम को CFA प्रोग्राम कैंडिडेट बॉडी ऑफ नॉलेज के साथ अलाइन एजुकेशन कोर्सेज (कम से कम 70 प्रतिशत) को शामिल करने की प्रतिबद्धता के लिए स्वीकार किया गया है। इसके अलावा, यह CFA इंस्टीट्यूट की आचार संहिता और प्रैक्टिस के स्टैंडर्ड्स में निहित सिद्धांतों पर ध्यान देता है।

CFA के बारे में

चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट (CFA) इंस्टीट्यूट एक ग्लोबल, नॉन-प्रॉफिट प्रोफ़ेशनल ऑर्गनाइजेशन है जो इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट सर्विस इंडस्ट्री में नैतिकता, शिक्षा और प्रोफेशनल एक्सेलेंसी में शिक्षा के स्टैंडर्ड्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इन्वेस्टमेंट प्रोफेशनल्स को फाइनेंशियल एजुकेशन प्रदान करता है।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ (IIM-L) के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में एक पब्लिक बिजनेस स्कूल है। इसकी स्थापना 1984 में भारत सरकार द्वारा चौथे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के रूप में की गई थी। आईआईएम लखनऊ मैनेजमेंट में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा, फेलोशिप और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम प्रदान करता है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*