पार्ट टाइम M Tech कोर्स के लिए IIT जोधपुर में कर सकते हैं अप्लाई, जानें क्या लाॅस्ट डेट?

1 minute read
Part Time M Tech Course ke liye IIT jodhpur me apply kar sakte hain

IIT जोधपुर ने TIH iHub दृष्टि फाउंडेशन के साथ मिलकर 2023-24 एकडेमिक सेशन के लिए ऑगमेंटेड रियल्टी और वर्चुअल रियल्टी (AR और VR) में पार्ट टाइम M Tech के लिए एप्लीकेशन मांगे हैं। यह कोर्स उन युवाओं के लिए बनाया गया है जो नौकरी के साथ-साथ खुद को स्किल करना चाहते हैं और M Tech कोर्स कंप्लीट करना चाहते हैं।

IIT जोधपुर AR और VR टेक्नोलाॅजी की फील्ड में काम कर रहे प्रोफेशनल को स्किल्ड और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए यह कोर्स ऑफर कर रहा है। किसी भी सब्जेक्ट में इंजीनियरिंग में बैचलर और मास्टर डिग्री कंप्लीट करने वाले युवा इसमें अप्लाई कर सकते हैं। कोर्स के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट- ihub-drishti.ai/mtecharvr पर आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह पा सकते हैं प्रवेश

यह स्कूल ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साइंस द्वारा प्रस्तुत प्रोग्राम का दूसरा बैच होगा। 2 साल के प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को 60 क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। कोर्स ऑफ़लाइन होगा और स्टूडेंट्स को 15 दिनों के लिए ऑन-कैंपस का एक्सपीरियंस भी मिलेगा। कैंडिडेट्स का चयन प्रोग्रामिंग, रिटेन टेस्ट, इंटरव्यू और प्रवेश समिति द्वारा चयनित व अन्य जरूरी योग्यताओं को पूरा करने पर होगा।

प्रोग्राम में यह रहेगा शामिल

इस प्रोग्राम का उद्देश्य एक व्यापक समझ, अच्छी एनालिसिस समझ और रिसर्च स्किल प्रदान करना है। प्रोग्राम AR और VR अनुप्रयोगों के डिजाइन और मॉडलिंग में उपयोग किए जाने वाले विभिन्न उपकरणों के बारे में स्टूडेंट्स को नाॅलेज से लैस करना होगा। यह प्रोग्राम AR और VR सिस्टम की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए तकनीकी समाधान तैयार करने की क्षमता को बढ़ावा देगा।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*