SC स्टूडेंट्स के लिए तेलंगाना ने मांगे ओवरसीज स्कालरशिप के लिए आवेदन, जानें कब है लास्ट डेट

1 minute read
sc students ke liye Telangana ne mange overseas scholarship ke liye awedan

तेलंगाना सरकार ओवरसीज स्कालरशिप के लिए अनुसूचित जाति (SC) के छात्रों से आवेदन आमंत्रित कर रही है। जिन आवेदकों की पारिवारिक आय सभी स्रोतों से प्रति वर्ष INR पांच लाख से अधिक नहीं है, वे ओवरसीज स्कालरशिप के लिए योग्य हैं। ऑफिशियल वेबसाइट telanganaepass.cgg.gov.in विजिट करके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है और करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें: विदेश में पढ़ाई कैसे करें?

कैंडिडेट्स को योग्यता के अनुसार ओवरसीज स्कालरशिप के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है: “आवेदन का रजिस्ट्रेशन स्कीम के तहत स्कालरशिप के लाभ/ग्रांट का हकदार नहीं है। कैंडिडेट्स का चयन निर्धारित गाइडलाइन्स की पूर्ति पर आधारित है, और प्रवेश के लिए अधिक रजिस्ट्रेशन के मामले में, सिलेक्शन केवल मौजूदा गाइडलाइन्स के अनुसार योग्यता के आधार पर किया जाएगा।

इन देशों में पढ़ने के लिए स्वीकार किए गए कैंडिडेट्स के लिए है स्कालरशिप

तेलंगाना ओवरसीज स्कालरशिप केवल उन छात्रों के लिए उपलब्ध है, जिन्हें अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस, यूके, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में एक शिक्षा संस्थान द्वारा स्वीकार किया गया है।

ये है मेजर फैक्टर

तेलंगाना ओवरसीज स्कालरशिप में INR 20 लाख तक या एप्लिकेशन लेटर के अनुसार, जो भी कम हो, ग्रांट शामिल होगा। इसमें एक साइड का इकनोमिक टिकट और वीज़ा फीस भी शामिल होगी। एक परिवार से केवल एक बच्चा ही छात्रवृत्ति के लिए योग्य रहेगा।

स्कालरशिप के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए, छात्र को UG में 60 प्रतिशत अंक और GRE या GMAT और इंग्लिश प्रोफिशिएंसी टेस्ट, TOEFL और IELTS में योग्य अंक प्राप्त करना होगा।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*