US कॉन्सुल जनरल माइक हैंकी: इस वर्ष स्टेट स्टूडेंट वीज़ा प्रोसेस ने हासिल किया रिकॉर्ड

1 minute read
इस वर्ष स्टेट स्टूडेंट वीज़ा प्रोसेस ने हासिल किया रिकॉर्ड

US कॉन्सुल जनरल माइक हैंकी ने 21 दिसंबर 2022 को कहा कि अमेरिका के कॉमर्स एम्बेसी ने इस साल अब तक 1.22 लाख स्टूडेंट वीज़ा आवेदनों को प्रोसेस किया है। एक सर्वकालिक रिकॉर्ड के साथ ही भारत को स्टूडेंट वीज़ा का शीर्ष प्राप्तकर्ता बना दिया है।

उन्होंने कहा “इस साल हमने 1.22 लाख स्टूडेंट वीज़ा आवेदनों को प्रोसेस किया है, जिससे भारत छात्र वीजा का नंबर एक प्राप्तकर्ता बन गया है। हमने स्टूडेंट्स, ह्यूमैनिटेरियन मेडिकल वीज़ा और बिजनेस वीज़ा को प्राथमिकता दी है।”

आधिकारिक दौरे पर भारत आए Consulate General ने कहा कि एंबेसी ने एडीशनल रिसोर्सेस को डेडीकेट करके और केंद्रों में अधिक लोगों को नियुक्त करके भारतीय छात्रों के लिए वीज़ा आवेदनों की प्रक्रिया तेज कर दी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कर्मचारियों की संख्या अब अधिक हो। जो महामारी से पहले के हैं।

हैंकी ने कहा कि कई कार्यालयों में बैक-ऑफिस हैंडलिंग के माध्यम से प्रोसेसिंग डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा था।

हैंकी यह भी कहते हैं कि “हम एक वैश्विक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। हमने विदेशी पदों से नॉन-इमीग्रेंट वीजा वर्कलोड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से दोबारा डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए अतिरिक्त क्षमता वाले अन्य पदों पर हाइ वीजा अपॉइंटमेंट वेट टाइम के साथ नवीन तकनीकी समाधानों का उपयोग किया है”।

हैंकी ने यह भी कहा कि अमेरिकी कॉमर्स एम्बेसी ने उस संबंध में एक विशेष प्रयास के माध्यम से व्यापारी जहाजों या क्रूज जहाजों पर काम करने वालों के लिए यात्रा दस्तावेज और क्रूज वीजा देने वाले बैकलॉग को खत्म करने के लिए सचेत रूप से काम किया है।

नवंबर में इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा था कि वह 2023 की पहले फर्स्ट हाफ में वीजा प्रोसेसिंग के पूर्व-महामारी के स्तर तक पहुंचने की उम्मीद कर रहा था।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*