पंजाब यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट को मिला INR 58 लाख का पैकेज 

1 minute read
panjab university ki student ko mila inr 58 lakh ka package

आमतौर पर देश के टॉप शिक्षण संस्थान IIT और IIM स्टूडेंट्स को ऊंचे पैकेज के साथ प्लेसमेंट उपलब्ध कराने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन पंजाब यूनिवर्सिटी की छात्रा को कैंपस प्लेसमेंट में INR 58 लाख से अधिक का पैकेज मिला है। यह पंजाब यूनिवर्सिटी के इतिहास में किसी भी स्टूडेंट को अब तक का मिलने वाला सबसे बड़ा पैकेज है।  

INR 58.48 का मिला कुल पैकेज 

पंजाब यूनिवर्सिटी से MBA करने वाली अंशु सूद को कैंपस प्लेसमेंट में कुल INR 58.48 का पैकेज ऑफर हुआ है। मीडिया से बात करते हुए अंशु ने बताया कि उन्हें अधिक से अधिक INR 20 लाख तक का पैकेज मिलने की उम्मीद थी। अंशु सूद के मुताबिक़ उन्होंने इतना बड़ा पैकेज मिलने के बारे में नहीं सोचा था।  

बेहतर करियर ग्रोथ के लिए लिया MBA में एडमिशन 

58 लाख से अधिक का पैकेज हासिल कर इतिहास रचने वाली अंशु सूद ने बताया कि उन्होंने इंजीनियरिंग से ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद उन्होंने एक कम्पनी में नौकरी भी की। लेकिन वहां उनकी सैलरी कम होने के कारण उन्होंने करियर ग्रोथ के लिए MBA में एडमिशन लिया। उन्होने पंजाब यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल (यूबीएस) से एमबीए की पढ़ाई की है। 

स्टूडेंट्स को दीं सक्सेस टिप्स 

MBA की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए सक्सेस टिप्स देते हुए अंशु सूद बताती हैं कि जो स्टूडेंट्स उनकी तरह अच्छा पैकेज हासिल करना चाहते हैं वे केवल MBA के सिलेबस के भरोसे न बैठे रहें। अच्छी कंपनी में प्लेसमेंट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को अन्य अच्छी किताबें भी पढ़नी चाहिए। इसके साथ ही वे स्टूडेंट्स को प्रतिदिन न्यूज़ पेपर और मैगज़ीन आदि पढ़ने की सलाह भी देती हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स के लिए करेंट अफेयर्स की लगातार जानकारी रखने को भी महत्वपूर्ण बताया है।  

पंजाब यूनिवर्सिटी के बारे में 

पंजाब यूनिवर्सिटी भारत की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटीज़ में से एक है। यह चंडीगढ़ में स्थित है। इसकी स्थापना 1882 में लाहौर में  हुई थी। भारत पाक विभाजन के बाद यह यूनिवर्सिटी कुछ समय के लिए दिल्ली और शिमला में कार्यरत रही थी। वर्ष 1958 में इसे चंडीगढ़ में स्थापित किया गया और तब से यह वहीं से कार्यरत की जा रही है। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*