CUET UG 2024: फिर बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट, अब यह है आखिरी तारीख

1 minute read
CUET UG 2024

CUET UG 2024 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख एक बार फिर आगे बढ़ा दी गई है। जिन छात्रों ने अभी तक CUET UG 2024 परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है वह उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बताते चले कि देश के अधिकांश विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने के लिए सीयूईटी यूजी परीक्षा पास करना अनिवार्य है। इस परीक्षा को पास करने के बाद आप देश के सभी गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी, ज्यादातर स्टेट यूनिवर्सिटी, प्राइवेट यूनिवर्सिटी और डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी में दाखिला ले सकते हैं। एनटीए की रिपोर्ट के अनुसार अब सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गयी है। आईये इस लेख के माध्यम से जानते हैं CUET UG 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट क्या है?

अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

अब उम्मीदवार सीयूईटी यूजी 2024 के लिए 05 अप्रैल, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि सबसे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मार्च, 2024 थी। फिर एनटीए द्वारा इस तारीख को आगे बढ़ाकर 31 मार्च, 2024 कर दिया गया था और खबर सामने आ रही है कि उम्मीदवार अब 05 अप्रैल, 2024 को रात में 09.50 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दें कि सीयूईटी यूजी परीक्षा 2024 15 मई से 31 मई, 2024 के बीच आयोजित की जायेगी।

यहां जानें क्या है रजिस्टर करने का तरीका

CUET UG 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करें :

स्टेप 1: सबसे पहले सीयूईटी यूजी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: होमपेज पर जाकर ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: सभी जरूरी डिटेल्स दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।
स्टेप 4: उसके बाद जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें।
स्टेप 5: अब एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें।
स्टेप 6: एप्लीकेशन फॉर्म का पेज डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए एक हार्ड कॉपी निकाल लें।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*