IGNOU में 23 फ़रवरी को शुरू होगी प्लेसमेंट ड्राइव, INR 5 लाख तक नौकरी पाने का है मौका

1 minute read
IGNOU me 23 february ko hogi placement drive

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) दो कंपनियों, ARCIS e Services Pvt. Ltd और GLOBIVA के सहयोग से एक कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव की आयोजित करेगा। यह प्लेसमेंट ड्राइव 23 फरवरी 2024 को कन्वेंशन सेंटर, इग्नू कैंपस, मैदान गढ़ी, नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी।

ARCIS e Services Pvt. Ltd में इतना दिया जाएगा सालाना पैकेज

ARCIS e Services Pvt. Ltd में रीजनल कॉलर्स (उड़िया/तेलुगु), रिटेंशन एक्जीक्यूटिव्स और बैकएंड एक्जीक्यूटिव्स के लिए परमानेंट पोस्ट उपलब्ध हैं। औसत सैलरी पैकेज INR 1.7 लाख प्रति वर्ष से INR 3 लाख प्रति वर्ष तक की पेशकश की जाएगी। ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स के पास 0-1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ओपन होगा IGNOU का सबसे बड़ा सेंटर, जानें कब से होगी शुरुआत?

GLOBIVIA में इतना दिया जाएगा सालाना पैकेज

GLOBIVIA में, RBL IB [कस्टमर हेल्प], AMEX इंश्योरेंस सेल्स और AMEX प्लैटिनम के लिए परमानेंट पोस्ट उपलब्ध हैं। यहां सैलरी पैकेज INR 1.8 लाख प्रति वर्ष से INR 5 लाख प्रति वर्ष तक की पेशकश की जाएगी। यहां इच्छुक कैंडिडेट्स के पास 0-5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

इन दोनों कंपनियों के लिए इच्छुक छात्रों के पास अच्छी कम्युनिकेशन स्किल्स, बेसिक कंप्यूटर नॉलेज और अंग्रेजी और हिंदी में फ्लुएंसी होनी चाहिए। इन दोनों कंपनी में कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) के बारे में

इग्नू से पीएचडी कैसे करें जानने से पहले आइए इग्नू क्या है जानें। इग्नू का पूरा नाम इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी है, जो (इग्नू) भारत का एक प्रमुख ओपन यूनिवर्सिटी है। यह बिना किसी आयु सीमा के कम लागत पर नियमित कक्षाओं के साथ डिस्टेंस लर्निंग कोर्सेज प्रदान करता है। यह एआईयू द्वारा मान्यता प्राप्त एक केंद्र सरकार के स्वामित्व वाला शैक्षणिक संस्थान है और इसे यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त है। संस्थान में भारत के तीन मिलियन से अधिक छात्र हैं। यूनिवर्सिटी ह्यूमन साइंस, बायोकेमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, फ्रेंच और साइकोलॉजी  आदि जैसे पीएचडी कोर्सेज की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। भारत में एक प्रमुख यूनिवर्सिटी होने के नाते IGNOU भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में एक मान्य यूनिवर्सिटी है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*