DU UG Admission 2023: स्पेशल स्पॉट राउंड के लिए आज जारी होगी खाली सीटें भरने के लिए लिस्ट, admission.uod.ac.in पर करें चेक

1 minute read
DU UG Admission 2023

आज यानि 18 सितंबर दिल्ली यूनिवर्सिटी स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए खाली सीटों की लिस्ट को जारी करेगी। शेड्यूल के मुताबिक खाली सीटों की लिस्ट शाम 5 बजे जारी की जाएगी। कैंडिडेट्स दिल्ली विश्वविद्यालय की विशेष स्पॉट एडमिशन राउंड की खाली सीटों की लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

जिन छात्रों ने इस वर्ष कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) एडमिशन के लिए आवेदन किया था, लेकिन विशेष स्पॉट एडमिशन राउंड की घोषणा के दिन उन्हें किसी भी कॉलेज या संस्थान में एडमिशन नहीं मिला, वे अब काउंसलिंग प्रोसेस में भाग ले सकते हैं।

यह हैं इवेंट्स के लिए डेट्स

खाली सीटों की लिस्ट जारी होने के बाद छात्र स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 20 सितंबर (शाम 4:59 बजे तक) है। इसके बाद, दिल्ली विश्वविद्यालय 21 सितंबर, 2023 को सुबह 10:00 बजे डीयू स्पेशल स्पॉट एलॉटमेंट रिजल्ट जारी करेगा। वहीं छात्रों को 21-23 सितंबर, 2023 तक एलोटेड सीट को “स्वीकार” करने का अवसर दिया जाएगा। एडमिशन फीस के ऑनलाइन भुगतान की लास्ट डेट 24 सितंबर की शाम 4:59 बजे तक है।

DU UG स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड 2023: खाली सीटों की लिस्ट कैसे करें चेक?

  • स्टेप 1: दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: होमपेज खुलने पर, DU UG स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड 2023 खाली सीटों को डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक को खोजें।
  • स्टेप 3: खाली सीट लिस्ट (PDF फाइल) पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड करें।

विशेष स्पॉट प्रवेश दौर में, सीटों का एलॉटमेंट सीटों की उपलब्धता, प्रोग्राम-स्पेसिफिक योग्यता, कॉलेज की प्राथमिकता के क्रम और केटेगरी के आधार पर किया जाएगा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*