मदर्स डे स्पेशल 2024 : मेरी मां, मेरी सुपरहीरो…अगर घर से हैं दूर तो इस तरह मां को दें ‘स्नेह का उपहार’

1 minute read
मदर्स डे स्पेशल 2024

मदर्स डे स्पेशल 2024 : बहुत अच्छी रफूगर है मेरी मां…सबकुछ आसानी से समझ लेती है कि कितना और कहां हूं मैं उधड़ा हुआ? ये लाइनें हमें मां का बच्चों के प्रति अपार स्नेह समझाती हैं और आप नौकरी या काम की वजह से घर से दूर हैं तो फिर इन लाइनों को आपने महसूस भी किया होगा। हम सब भी अपनी मां से अपार प्रेम करते हैं और हर वर्ष आने वाले मदर्स डे (Mother Day in Hindi) पर हम अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ अलग सोचते हैं। इस बार भी हम वही करेंगे। इसलिए यहां हम जानेंगे 12 मई 2024 को (मदर्स डे स्पेशल) पर कैसे अपनी मां को ‘स्नेह का उपहार’ देकर उनकी खुशी दोगुनी कर सकते हैं।

​ऑनलाइन भेजें​ ‘स्नेह का उपहार’

अगर आप नौकरी या अपने काम की वजह से घर से दूर हैं तो इस मदर्स डे पर अपनी मां के साथ ऑनलाइन जुड़कर ‘स्नेह का उपहार’ भेज सकते हैं। ऑनलाइन हो रही चीजों और इंटरनेट के इस दौर में सबकुछ घर बैठे मंगा सकते हैं। ऐसे में आप अपनी मां की पसंद की चीजों को ऑर्डर कर घर पर भेज सकते हैं। इससे उन्हें आपके घर पर मौजूद न होते हुए भी ‘स्नेह का उपहार’ मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें- Mother’s Day Special : ‘सबुरी के मजदूरी भगवान देले’ माँ के इस शब्द ने बदल दी मेरी पूरी दुनिया

मदर्स डे स्पेशल : वीडियो कॉल है बेस्ट ऑप्शन

घर से बाहर होने पर आपका हर दिन घर पर वीडियो कॉल करना मुश्किल हो जाता है तो मदर्स डे पर वीडियो कॉलिंग करके आप अपनी मां के साथ जुड़ सकते हैं और उनका आशीर्वाद ले सकते हैं। इस स्पेशल दिन पर अपनी मां से बात करने पर आपको भी अच्छा लगेगा और दोनों लोग दूर होकर भी पास होना महसूस करेंगे। 

Mother Day in Hindi

सोशल मीडिया के जरिए या पत्र लिखकर व्यक्त करें स्नेहभावना

सोशल मीडिया के समय में पत्र लिखना पुराने ज़माने की बात लग सकती है, लेकिन यह आज के समय में भी किसी के लिए स्नेह-प्यार जताने का बढ़िया तरीका माना है। इसलिए आप बाहर रहकर सोशल मीडिया के माध्यम से मां के प्रति अपने स्नेहभरे शब्दों को भेज सकते हैं या फिर पत्र लिखकर अपना प्यार दिखा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Mother’s Day Special : मां की मेहनत से चमका इनके किस्मत का सितारा, मिलिए ऐसे ही शख्सियतों से

मदर्स डे स्पेशल : घर जाकर कर सकते हैं ‘सरप्राइज’

मां से दूर रहने पर हम उनसे बात तो रोज करते हैं लेकिन शायद सभी बातें नहीं कर पाते हैं। इसलिए इस बार मदर्स डे (Mother Day in Hindi) पर थोड़ा समय निकालकर घर जा सकते हैं और अपनी मां को सरप्राइज कर सकते हैं। इससे मां की ममता और स्नेह दोगुना हो जाएगा। आप भी इस खास अवसर पर उनके साथ रहकर अच्छा महसूस करेंगे। 

मदर्स डे स्पेशल 2024

यह भी पढ़ें- Mother’s Day Special : मां के शब्दों से प्रेरित होकर किए तीन एग्जाम क्रैक

पुरानी यादों को ला सकते हैं वापस

Mother Day in Hindi (मदर्स डे स्पेशल) : इस बार अगर आप घर पर हैं तो मां के साथ संजोई हुईं यादों को वापस ला सकते हैं। उदाहरण के लिए हम देखें तो इसमें यह भी शामिल हो सकता है कि जब आप छोटे थे तो उन्हें क्या पसंद था या फिर उनके जीवन की कुछ अच्छी बातें या फिर कुछ और जो काफी यादगार रहा हो। अगर इस दिन आप अपनी मां को उनके यादगार लम्हों या फिर विशेष पलों के बारे में बताएंगे तो उन्हें काफी अच्छा महसूस होगा। 

 संबंधित ब्लाॅग्स

Happy Mother Day Imagesमदर्स डे पर स्पीच कैसे लिखें?
Essay on Mother : स्टूडेंट्स के लिए 100, 200 और 500 शब्दों में माँ पर निबंधMother’s Day 2023: जानिए कैसे अपनी माँ को मदर्स डे पर स्पेशल फील कराएँ
Mother’s Day : जानिए हैंडमेड कार्ड बनाने का आसान तरीकाMaa Quotes in Hindi : माँ की ममता पर समर्पित दिल को छू जाने वाले अनमोल विचार

आशा है कि मदर्स डे स्पेशल (Mother’s Day 2024 Special) का हमारा यह ब्लाॅग आपको अच्छा लगा होगा। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग इवेंट्स ब्लॉग्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*