यूनिवर्सिटीज ऑस्ट्रेलिया की अपनी सरकार से अपील, अंतरराष्ट्रीय छात्रों को दें 1 लाख स्कॉलरशिप्स

1 minute read
यूनिवर्सिटीज ऑस्ट्रेलिया की 1 लाख स्कॉलरशिप्स देने की अपील

ऑस्ट्रेलिया के विश्वविद्यालयों ने अपने देश की सरकार से अपील की है कि वह 100,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय छात्रों को इंटर्नशिप और कार्य प्लेसमेंट की पेशकश करें।

Sky report की एक नई रिपोर्ट के अनुसार यूनिवर्सिटीज ऑस्ट्रेलिया (UA), यूनिवर्सिटी सेक्टर को रिप्रेजेंट करने वाली शीर्ष संस्था ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल (ADF) पूरे क्षेत्र में महत्वपूर्ण पदों की पेशकश कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक यह बयान विश्वविद्यालयों द्वारा सरकार की रणनीति की समीक्षा के बाद आया है।

एक मीडिया रिलीज़ के दौरान UA की ओर से कहा गया कि स्किल्स की कमी ऑस्ट्रेलिया के रक्षा बल, रक्षा उद्योगों और कम्प्लीमेंटरी क्षेत्रों के कई क्षेत्रों को प्रभावित कर रही है, साइबर सुरक्षा क्षेत्र में रिक्त पदों की संख्या 30,000 तक पहुंचने की उम्मीद है।

पीक बॉडी ने ऐसे तरीके प्रदान किए हैं जो विश्वविद्यालय क्षमता बढ़ाने और देश को सुरक्षित रखने के लिए स्किल्ड वर्कर्स के फ्लो को बढ़ाने के लिए रक्षा के साथ सहयोग कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटीज ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी कैट्रिओना जैक्सन ने एक बयान में कहा कि विश्वविद्यालय उन पहलों का समर्थन करते हैं जो उन्हें देश की रक्षा के लिए आवश्यक अधिक स्किल्ड वर्कर्स को शिक्षा प्रदान करने में मदद करेंगे।

जैक्सन ने आगे कहा कि “रक्षा हमारी अर्थव्यवस्था के माध्यम से चल रहे स्किल संकट से अछूती नहीं है। यह इस समय विशेष रूप से परेशान करने वाला है क्योंकि ऐसे समय में जब ऑस्ट्रेलिया को सुरक्षा जोखिमों का सामना करना पड़ रहा है, स्किल्ड वर्कर्स जो हमें तैयार कर सकते हैं और उनकी रक्षा कर सकते हैं, उनके लिए आना मुश्किल है।

यूनिवर्सिटीज ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण सुझाव

  • ऑस्ट्रेलिया की रक्षा के लिए आवश्यक क्षेत्रों में अध्ययन करने वाले छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के नए तरीकों पर रिसर्च करना।
  • छात्रों को यह देखने का अवसर प्रदान करना कि इंटर्नशिप या वर्क-इंटीग्रेटेड सीखने के अनुभवों के माध्यम से रक्षा में काम करना कैसा है।
  • रक्षा इंटर्नशिप के लिए योग्यता का पुनर्मूल्यांकन करना।
  • रक्षा आवश्यकता के क्षेत्रों में नॉन-यूनिवर्सिटीज-एडुकेटेड वर्कर्स से विश्वविद्यालय के अध्ययन में संक्रमण की सुविधा।
  • रक्षा और क्षेत्रीय विश्वविद्यालयों के बीच रिसर्च पार्टनरशिप बढ़ाना।

जैक्सन आगे यह भी कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को और अधिक इंजीनियरों, इंटेलिजेंस और साइबर प्रोफेशनल्स की “बेहद जरूरत” है जो रक्षा कर्मचारियों में सरकार के निवेश को सकारात्मक रूप दे सकते हैं।

यूनिवर्सिटीज ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वे लोगों को सुरक्षित रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया की रक्षा को बढ़ावा देने के विश्वविद्यालयों के चल रहे प्रयासों का समर्थन करने के लिए सरकार और क्षेत्र के साथ काम करना जारी रखना चाहते हैं।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*